Mau : मऊ में साइबर क्राइम थाने का हुआ लोकार्पण

MAU-NEWS

मऊ, संवाददाता : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को बड़ी सौगात दिया है, बुधवार को मुख्यमंत्री ने प्रदेश के 57 जनपदों में नवनिर्मित साइबर क्राइम थानों का लोकार्पण किया। इससे पूर्व प्रदेश के 18 मण्डलों में ही साइबर क्राइम थाने थे। अब सभी जिलों में साइबर क्राइम थाने होंगे। इसी क्रम में जनपद मऊ में भी वर्चुअल माध्यम से साइबर क्राइम थाने का लोकार्पण किया गया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक मऊ अविनाश पाण्डेय एवं मऊ पुलिस के अधिकारी-कर्मचारीगण, बैक कर्मी, क्षेत्र के सम्भ्रान्त नागरिकों समेत मीडियाकर्मी भी मौजूद रहे।

पुलिस अधीक्षक मऊ अविनाश पाण्डेय ने बताया कि देश के आर्थिक विकास के क्रम में आनलाइन मनी ट्रांसफर, सोशल मीडिया व अन्य इलेक्ट्रानिक माध्यमों का संचालन बढ़ा है, जिससे साइबर क्राइम में भी बढोत्तरी दर्ज की जा रही है। जनपद में साबइर क्राइम थाने के निर्माण से जनपद के नागरिकों को साइबर फ्राड या साइबर क्राइम से सम्बन्धित समस्याओं के निस्तारण में सहुलियत मिलेगी। इसके अतिरिक्त जनपद मऊ पुलिस साइबर टीम तथा समस्त थानों के साइबर टीम द्वारा स्कूलों, कालेजों एवं महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों आदि में लगातार जागरूकता कार्यक्रम चलाकर आमजन को जागरूक किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

SC बोला- रामदेव और आचार्य बालकृष्ण अदालत में पेश हों पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान