जिलाधिकारी ने आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर की बैठक

MAU-NEWS

मऊ, संवाददाता : आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को देखते हुए जिला अधिकारी मऊ प्रवीण मिश्र ने बुधवार को चुनाव से सम्बंधित सभी अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी उप जिला अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अपने संबंधित विधानसभा क्षेत्रों में सबसे कम मतदान प्रतिशत वाले बूथों का निरीक्षण कर कम मतदान होने के कारणों का पता करे और मतदान वृद्धि के लिए आवश्यक प्रयास करें। जिलाधिकारी ने विशेष कर मतदाता सूची में नाम दर्ज न करा पाने वाले युवा,महिला,दिव्यांग एवं ट्रांसजेंडर मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदाता सूची में सम्मिलित कर मतदान प्रतिशत में वृद्धि करने की बात कही।

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को दिये आवश्यक दिशा निर्देश

उन्होंने सभी अधिकारियों को इलेक्शन मोड में कार्य प्रारंभ करने को कहा, साथ ही माननीय भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों का गहनता से अध्ययन करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने सभी उप जिलाधिकारियो को आयोग के दिशा निर्देशानुसार बूथों की व्यवस्था एवं समस्त सुविधाओ को पूर्व में ही सुनिश्चित कर लेने को कहा, साथ ही अन्य अधिकारियों को भी उन्हें सौंपे गए दायित्वों के प्रति सजग रहने एवं अभी से चुनाव की तैयारी में लगने को कहा, जिससे चुनाव के दौरान किसी भी समस्या से तत्काल निपटा जा सके।

बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडे ने उप जिलाधिकारी एवं क्षेत्राधिकारियों का चुनाव के दौरान महत्वपूर्ण भूमिका को इंगित करते हुए चुनाव की संवेदनशीलता के दृष्टिगत पूर्व में ही सारी तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने समस्त क्षेत्राधिकारियों को संबंधित उप जिलाधिकारी से समन्वय स्थापित कर अपराध प्रवृति के लोगों का चिन्हीकरण करते हुए तत्काल कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। साथ ही ऐसे चिन्हित समस्त हिस्ट्रीसीटर लोगों के खिलाफ पूर्व में ही निवारक कार्यवाहियां पूर्ण कर लेने को कहा, जिससे चुनाव के दौरान ऐसे लोग गड़बड़ी न फैला सके।

उन्होंने बूथ लेवल अधिकारियों द्वारा मतदान पर्चियां के वितरण का फीडबैक लेने एवं फर्जी वोटिंग रोकने हेतु समस्त आवश्यक व्यवस्थाएं पूर्व में ही सुनिश्चित कर लेने को कहा। पुलिस अधीक्षक ने चुनाव से जुड़े समस्त अधिकारियों को भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों का गहनता से अध्ययन करते हुए उसका अक्षरशः पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए, जिससे चुनाव को आसानी से सफलतापूर्वक संपन्न किया जा सके।

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी प्रशांत नागर,अपर जिलाधिकारी सत्यप्रिय सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक महेश सिंह अत्री, समस्त उप जिलाधिकारी एवं क्षेत्राधिकारी सहित अन्य संबंधित अधिकारी भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

SC बोला- रामदेव और आचार्य बालकृष्ण अदालत में पेश हों पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान