छावनी परिषद : जनरल अस्पताल को मल्टी स्पेशलिटी में किया जाएगा विकसित

lucknow-news

लखनऊ, शिव सिंह : कण्टोनमेंट बोर्ड का चुनाव पिछले दो सालों से अधर में लपका हुआ है। सेना के अधिकारियों के हाथ में छावनी परिषद क्षेत्र के डेवलपमेंट का जिम्मा है। पिछले लम्बे समय से कैंट बोर्ड की कालोनियों और बाजारों में अव्यवस्था का भंडार है। कैण्ट बोर्ड के सीईओ अभिषेक राठौर ने चार्ज संभालने के बाद स्थानीय निवासियों और व्यापारियों संग बैठ की और क्षेत्र भ्रमण कर अव्यवस्थाओं का जायजा लिया।

बुधवार को सीईओ अभिषेक राठौर ने प्रेसवार्ता बुलाई,इस दौरान उन्होंने बताया कि छावनी परिषद के सभी वार्डों का मुआयना कर सभी एजेंसियों और संबंधित अधिकारियों को रुके हुए सभी कामों को तेजी से पूरा करने का आदेश दिया गया है साथ ही छावनी के कैण्टोनमेंट जनरल अस्पताल को भी आधुनिक विस्तार देने की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। जनरल अस्पताल को मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल की श्रेणी में विकसित किया जाएगा जल्दी ही अस्पताल को अधिक से अधिक बीमारियों के इलाज के लिये अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस कर दिया जाएगा।आगामी एक सप्ताह के भीतर अस्पताल में छह बिस्तर वाला डायलिसिस सेंटर भी शुरू करने की तैयारी भी पूरी हो चुकी है।

प्रेस वार्ता में सीईओ ने बताया कि सदर बाजार को भी पुरानी तर्ज पर विकसित करने की खास जरूरत है,जल्दी ही सदर बाजार में साफसफाई,मल्टीलेवल पार्किंग,वेंडिंग जोन,शापिंग काम्प्लेक्स के साथ स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था भी बहाल होगी।उन्होंने बताया कि नेहरू रोड की 12 व 24 दुकानों की लीज रिनीवल की समस्या पर भी काम चल रहा है इन सभी का निस्तारण पूरी परदर्शिता के साथ किया जाएगा।बोर्ड छावनी क्षेत्र में मीडिया सेंटर बनवाने के प्रस्ताव पर विचार कर रहा है जिसमें कैंट क्षेत्र के बच्चों को बुद्धिजीवियों के मार्गदर्शन में चहुमुखी मानसिक विकास और राष्ट्र चिंतन के लिये प्रेरित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

SC बोला- रामदेव और आचार्य बालकृष्ण अदालत में पेश हों पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान