मौसमी ने शादी और मां बनने के बाद शुरू की फिल्मी पारी

mausmi-chatterji (2)

नई दिल्ली,रिपब्लिक समाचार,एंटरटेनमेंट डेस्क : अपने समय की मशहूर अभिनेत्री मौसमी चटर्जी आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। मौसमी 70-80 के दशक की सबसे चर्चित एक्ट्रेस में गिनती रही हैं। उन्होंने अपने अभिनय और खूबसूरती के दम प्रशंसकों के दिलों पर राज किया। मौसमी ने अपने करियर में कई बड़े सुपरस्टार्स के साथ कार्य किया। अपने फिल्मी करियर के अलावा मौसमी अपनी निजी जिंदगी की चलते भी चर्चा में रहीं।

26 अप्रैल 1948 को मौसमी चटर्जी का जन्म कोलकाता में हुआ था। मौसमी का असली नाम इंदिरा चटर्जी है। मौसमी उनका फिल्मी नाम है। मौसमी के पिता सेना में अधिकारी थे, जबकि दादा जज थे। मौसमी चटर्जी ने उस दौर में शादी और मातृत्व को अपने करियर में रोड़ा नहीं बनने दिया। छोटी उम्र में शादी और फिर मां बनने के बाद भी मौसमी ने फिल्मों में अपना सिक्का जमकर चलाया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मौसमी जब 10वीं कक्षा में थीं, तभी घरवालों ने उनकी शादी तय कर दी थी।

मौसमी ने शादी के बाद अपनी फिल्मी करियर शुरू किया। उन्होंने वर्ष 1967 में फिल्म बालिका वधू से शुरुआत की । मौसमी की छोटी उम्र में शादी के पीछे भी एक कहानी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मौसमी के परिवार की एक बुजुर्ग सदस्य काफी बीमार चल रही थीं और उन्हें मौसमी से विशेष लगाव था, लिहाजा उनकी प्रबल इच्छा थी कि उनके जीवित रहते मौसमी की शादी हो जाएं। इस कारण मौसमी की शादी 15 वर्ष की उम्र में ही जयंत मुखर्जी के साथ हुई,और 18 वर्ष की उम्र में मौसमी मां बन गई थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार