मुंबई पर बरसे मिलर, मनोहर और तेवतिया

मुंबई पर बरसे मिलर, मनोहर और तेवतिया

REPUBLIC SAMACHAR || गुजरात टाइटंस के डेविड मिलर, अभिनव मनोहर और राहुल तेवतिया ने मंगलवार को अंतिम छह ओवर में 94 रन कूटकर मुंबई इंडियन स्कोर हक्का-बक्का कर दिया। इससे पहले शुभमन गिल ने भी अर्धशतक लगाकर यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दर्शकों के पैसे वसूल करा दिए। इन सभी की आतिशी पारियों की बदौलत गुजरात ने निर्धारित 20 ओवरों में 208 रनों का विशाल लक्ष्य रखा जवाब में मुंबई नौ विकेट पर 152 रन ही बना सकी और 55 रनों से हार गई।

गुजरात का सबसे बड़ा स्कोर

गुजरात ने 6 विकेट पर 207 रन बनाए जो आईपीएल में उसका सबसे बड़ा स्कोर है । इससे पहले उनका सबसे बड़ा स्कोर 204 रन इसी मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आया था । एक समय गुजरात 200 रन के आंकड़े से काफी दूर लग रहा था। लेकिन राहुल तेवतिया और मिलर ने बहुत ही अच्छी बल्लेबाजी की।

पावरप्ले में सधी हुई शुरुआत

मुंबई ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज रिद्धिमान साहा से जल्दी छुटकारा पा लिया, लेकिन गिल पावरप्ले से ही गेंदबाजों पर बरस पड़े। उन्होंने छठे ओवर में कैमरन ग्रीन को 2 चौके और एक छक्का लगाया इसकी बदौलत गुजरात ने पावर प्ले में 50 रन जोड़े।

बीच के ओवरों में धीमे पड़े

पावरप्ले के फौरन बाद पीयूष चावला ने हार्दिक पांड्या का विकेट चटकाया। गुजरात के बल्लेबाज स्पिनरों के खिलाफ आक्रामकता बरकरार नहीं रख सके। जिससे उनकी रन गति धीमी पड़ गई शुरुआती 16 गेंद में 31 रन बनाने वाले शुभ्मन गिल ने 33 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और 34 ही गेंद पर लांग आन पर कैच देकर पवेलियन लौट गए।

पांचवें विकेट के लिए बड़ी साझेदारी

मिलर ने 14 ओवर में कार्तिकेय को छक्का जड़ आतिशबाजी की शुरुआत की, जबकि मनोहर ने अगले ओवर में पीयूष को 2 चौके और एक छक्का लगाकर 17 रन जोड़ लिए । मनोहर मिलर के बीच पांचवे विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी हुई। जिसमें मनोहर ने 21 गेंदों पर 42 रन का योगदान दिया। मनोहर का विकेट गिरने के बाद मिलर और राहुल तेवटिया ने अंतिम 11 गेंदों पर 35 रन जोड़ डाले। मिलर 22 गेंद पर 2 चौके और 4 छक्कों के साथ 46 रन बनाकर आउट हो गए जबकि तेवतिया मात्र 5 गेंद पर 20 रन बनाकर नाबाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार