आईपीएल 2023 : मुंबई ने गुजरात को 27 रनो से किया पराजित

mumbai-gujrat

नई दिल्ली,रिपब्लिक समाचार, स्पोर्ट्स डेस्क : मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटन्स के बीच शुक्रवार को आईपीएल 2023 का 57वां मुकाबला वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला गया, जिसमे मुंबई ने गुजरात को 27 रनो से हरा दिया । सूर्यकुमार ने पहले बैटिंग करते हुए सौ रनो की बदौलत मुंबई ने 5 विकेट के नुकसान पर 218 रन बना लिए । लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 191 रन बनाए। राशिद खान ने 79 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने की भरपूर प्रयास किया ।

सूर्या की तूफानी बल्लेबाजी

लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात की शुरुआत खराब रही। पहली विकेट साहा (2) के रुप में 7 के स्कोर पर गिरा। अभी टीम का स्कोर 12 रन ही पंहुचा था कि कप्तान हार्दिक पांड्या (4) आउट हो गए। 26 के स्कोर पर मधवाल ने शुभमन गिल (2) को बोल्ड कर गुजरात को तीसरा झटका दिया। विजय शंकर (29) और डेविड मिलर (41) ने टीम को संभालने की कोशिश किया , लेकिन चावला ने विजय शंकर को बोल्ड कर साझेदारी को तोड़ दिया ।

अभिनव मनहोरा (2) और राहुल तेवतिया (14) भी जल्दी पवेलियन लौट गए। इसके बाद आए राशिद खान ने समा बांध दिया। 32 गेंद पर 10 छक्कों और तीन चौकों की मदद से 79 रन बनाए , जबकि वह टीम को जीत नहीं दिला सके, लेकिन बड़ी हार को टाल दिया। आकाश मधवाल ने तीन विकेट झटक लिए । वहीं, पीयूष चावला और कुमार कार्तिकेय को 2-2 विकेट मिले।

इससे पहले टॉस हारने के बाद मुंबई की शुरुआत तेज रही। रोहित और ईशान ने पहले विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी किया । रोहित ने 29 और ईशान किशन ने 31 रन बनाए। दोनों को राशिद खान ने आउट कर दिया । इसके बाद विष्णु विनोद और सूर्या ने मोर्चा संभाला। दोनों के बीच 65 रन की साझेदारी हुई। विनोद 30 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, सूर्या की तूफानी पारी लगातार जारी रही। जोफ्रा ऑर्चर के ओवर में दो सिक्स लगा कर शतक पूर्ण किया। सूर्या ने नाबाद 103 रन बनाए। इस दौरान 11 चौके और 6 छक्के लगाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार