‘द केरल स्टोरी’ बॉक्स ऑफिस पर मचा रही धूम

the-keral-story (2)

नई दिल्ली,रिपब्लिक समाचार,एंटरटेनमेंट डेस्क : विवादों से घिरी ‘द केरल स्टोरी’ सिनेमाघरों में धूम मचा रही है। फिल्म को देखने के लिए पहले ही दिन से दर्शकों की भीड़ थिएटर्स में जबरदस्त दस्तक दे रही है। सोशल मीडिया पर भी फिल्म को लेकर काफी व्यापक चर्चा में है। इस बीच फिल्म ने पहले हफ्ते में ही सलमान खान की ‘किसी का भाई किसी की जान’ को कड़ी टक्कर दिया , और अब शुरुआत हो चुकी है दमदार सेकेंड वीक की।

‘द केरला स्टोरी’ का कलेक्शन

ट्रेड एक्सपर्ट तरण आदर्श के मुताबिक , द केरल स्टोरी के पहले हफ्ते की कमाई को देखें, तो अंदाजा लगाया जा सकता है कि फिल्म 250 करोड़ की कमाई कर सकती है। पूरे भारत की पसंद बनी यह फिल्म वर्ल्डवाइड 37 देशों में जारी हो चुकी है। जबकि कई राज्यों में इसे टैक्स फ्री कर घोषित कर दिया गया है।

बॉक्स ऑफिस वर्ल्डवाइड की रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म ने पहले हफ्ते 81.36 करोड़ का वय्वसाय किया है । वहीं, दूसरे हफ्ते की शुरुआत 12 करोड़ से हुई। इस लिहाज से फिल्म का कुल वय्वसाय 93.36 करोड़ हो गया है।

सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म को लेकर क्या निर्देश दिया
‘द केरल स्टोरी’ के निर्देशक सुदीप्तो सेन हैं। फिल्म को उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और हरियाणा में टैक्स फ्री कर दिया गया है। वहीं, पश्चिम बंगाल में फिल्म को बैनकर दिया गया है। इस प्रकरण में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई, जिसमें ‘द केरल स्टोरी’ के निर्माताओं की याचिका पर पश्चिम बंगाल सरकार को नोटिस जारी किया है। याचिका में फिल्म पर बैन लगाने पर पश्चिम बंगाल सरकार को नोटिस जारी किया गया है।

मामले में सुनवाई करते हुए चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि जब पूरे देश में फिल्म दिखाई जा रही है, तो पश्चिम बंगाल में क्यो नहीं। अगर लोग फिल्म को नहीं पसंद करेंगे, तो वो नहीं देखेंगे। कोर्ट में मेकर्स के वकील हरीश साल्वे ने कहा कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन से सर्टिफिकेट मिलने के बाद 5 माई को द केरला स्टोरी रिलीज हुई, लेकिन पश्चिम बंगाल सरकार ने बैन लगा दिया है। तमिलनाडु में भी फिल्म नहीं दिखाई जा रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म