Uttarakhand : नैनीसैनी हवाई अड्डे से जल्द शुरू होगी हवाई सेवा-मुख्यमंत्री धामी

UTTRAKHAND-NEWS (4)

देहरादून,संवाददाता : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पिथौरागढ़ के विधायक मयूख महर को फोन करके आश्वासन दिया कि नैनीसैनी हवाई अड्डे से जल्द जहाज उड़ेगा। हवाई सेवा के लिए एक एयरलाइन ने अपनी सहमति दे दी है। इसके लिए लाइसेंस की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। इसकी लगातार समीक्षा हो रही है।

धरने पर बैठे विदायक को दिया आश्वासन

उधर, विधायक ने सीएम को दो टूक अंदाज में साफ कर दिया कि बेस अस्पताल और हवाई सेवा की तिथि तय कर दें, वह धरना समाप्त कर देंगे। शनिवार को सीएम ने विधायक मयूख से फोन पर वार्ता की। उन्हें बताया कि बेस अस्पताल को निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज के साथ संबद्ध किया जाना है।

उन्होंने मेडिकल कॉलेज के पदों की स्वीकृति और नियुक्ति की प्रक्रिया और कार्रवाई की भी जानकारी दी। कहा कि पिथौरागढ़ से हवाई सेवा के लिए एक एयरलाइन ने अपनी सहमति भी दे दी है। उधर, शनिवार को कांग्रेस कार्यकर्ता विधायक मयूख महर के नेतृत्व में धरनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने सरकार के खिलाफ नारे लगाकर आक्रोश जताया। उनके धरने को स्टेट फ्रंटलाइन हेल्थ वर्कर्स और सीमांत संघर्ष समिति ने समर्थन दिया।

विधायक ने चेताया कि अगर सरकार उनकी मांगों को गंभीरता से नहीं लेती है वे आंदोलन को उग्र कर देंगे। त्योहारों को देखते हुए नौ नवंबर तक धरना दिया जाएगा। इसके बाद 16 नवंबर से क्रमिक और आमरण अनशन की तैयारी की जाएगी। जनहित की मांगों के लिए उन्हें महीनों तक भी आंदोलन क्यों न करना पड़े, वे करेंगे। पूर्व दर्जा राज्यमंत्री महेंद्र लुंठी के अनुसार कि नैनीसैनी हवाई पट्टी और बेस अस्पताल कांग्रेस के समय में बनकर तैयार हुए, जिन्हें भाजपा सरकार शुरू कर नहीं पा रही है, जो निंदनीय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार