दंतेवाड़ा नक्सली हमले में डीआरजी के 11 जवान बलिदान

naxli-hamla

रायपुर,रिपब्लिक समाचार,ब्यूरो : छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है। नक्सलियों ने दंतेवाड़ा के अरनपुर में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के जवानों पर घात लगाकर हमला किया है जिससे 11 जवान बलिदान हो गए हैं। इसके अतिरिक्त एक ड्राइवर की भी मौत हुई है।

ऐसी जानकारी मिली है कि नक्सलियों ने जवानों के वाहन को निशाना बनाते हुए आईईडी धमाका किया । सूचना मिलते ही इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल रवाना कर दिया गया है। मृतकों में डीआरजी के 10 जवान और एक ड्राइवर भी शामिल हैं।

पीएम नरेन्द्र मोदी ने नक्सली हमले की कड़ी निंदा की और ट्वीट करके बलिदानी जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की है।नक्सली हमले के बाद आईजी बस्तर पी सुंदरराज ने इस घटना की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि घटनास्थल से मृतकों के शवों को निकाला जा रहा है। वरिष्ठ अधिकारी वहां उपस्थित हैं और सर्च ऑपरेशन जारी है।

नक्सली हमले के बाद सीएम भूपेश बघेल की प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, “यह बहुत दुखदायी है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। यह लड़ाई अब अपने अंतिम चरण में है। नक्सलियों को बख्शा नहीं जाएगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार