निर्णायक मुकाबले में नीदरलैंड्स की हार

zimbambe-team

नई दिल्ली,रिपब्लिक समाचार,स्पोर्ट्स डेस्क : स्पोर्ट्स डेस्क। 25 मार्च को हरारे में खेल गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में जिम्बाब्वे टीम ने नीदरलैंड्स को 7 विकेट से करारी हार का मजा चखा दिया । इस जीत के साथ ही जिम्बाब्वे ने सीरीज पर 2-1 से जित लिया। सीरीज का पहला मुकाबला जीतकर नीदरलैंड्स ने शानदार प्रदर्शन की सुरवात किया । जबकि टीम को इसके बाद भी हार का मुँह देखना पड़ा।

नीदरलैंड्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय

नीदरलैंड्स ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने करने का निर्णय लिया । पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड्स ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 231 रन बनाए। टीम की तरफ से मैक्स ओडाउड ने 43 गेंदों पर 38 रन बनाए और स्कॉट एडवर्ड्स (34) रन की पारी खेली। कॉलिन ऐकरमैन ने 37 रन बनाए। वहीं, जिम्बाब्वे टीम की तरफ से शॉन विलियम्स ने 3 विकेट लिए , सिकंदर रजा ने भी 2 विकेट मिले।

इसके बाद 232 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे टीम के सलामी बल्लेबाज वेस्ले मधेवीरे ने पचास रन बनाये । उन्होंने 61 बालो पर 50 रन बनाए, जिसमें 7 चौके शामिल रहे। यह उनके वनडे करियर का पांचवां अर्धशतक रहा। वंही क्रेग एविर्न ने 55 गेंदों पर 44 रन बनाया।
इसके बाद गैरी बैलेंस ने 72 गेंदों पर 64 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें 8 चौके मारे । इसके अलावा शॉन विलियम्स ने 43 रन और सिंकदर रजा ने नाबाद 18 रन की पारी खेली। वहीं, नीदरलैंड्स टीम की तरफ से शारिज अहमद ने 2 विकेट और फ्रेड क्लासेन ने 1 विकेट लिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार