Nigeria : ओवरलोडिंग से नदी में नाव डूबने से 100 लोगों की मौत

NIGERIA-BOAT-ACCIDENT

अबुजा, एनएआई : नाइजीरिया में मंगलवार को नाव के पलट जाने के कारण एक बड़ा हादसा हो गया। देश के उत्तरी नाइजीरिया में एक शादी समारोह से लौट रहे लोगो को ले जा रही नाव के पलटने से करीब 100 लोगों की मृत्यु हो गई। समाचार एजेंसी एनएआई ने यह जानकारी उपलब्ध कराई है। एजेंसी ने पुलिस और स्थानीय निवासियों के सूत्रों से बताया कि इस घटना में जीवित बचे लोगों की तलाश की जा रही है।

नाव पलटने से 100 से लोगों की मृत्यु
पुलिस प्रवक्ता ओकासनमी अजयायी ने बोले कि नाव पड़ोसी राज्य नाइजर के निकट क्वारा राज्य में नाइजर नदी में पलटी। पुलिस प्रवक्ता ने कहा, “हमें पता चला है कि नाइजर नदी में एक नाव पलट गई है, जिसमें करीब 100 लोगों की मृत्यु हो गई है ,जबकि तलाशी अभियान चलाई जा रही है और मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है।

लाशो को बाहर निकालने में जुटा प्रशासन
यह दुर्घटना नाइजीरिया के सबसे बड़ी नदी में हुआ है। नाव पलटने की घटना के बाद पुलिस अधिकारी और स्थानीय लोग हादसे में मारे गए नागरिक लोग लाशो को निकालने में लगे हुए हैं। उल्लेखनीय है कि नाइजीरिया में इस तरह की दुर्घटना होती रहती है। यहां पर लोग अक्सर स्थानीय रूप से निर्मित जहाजों का उपयोग करते हैं, इसके कारण इस तरह के दुर्घटना होती रहती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार