jack dorsey : खड़गे ने डोर्सी के दावों को लेकर सरकार पर बोला हमला

M-KHARGE

नई दिल्ली,ब्यूरो : किसान आंदोलन के दौरान सत्ता विरोधी सुरों को ट्विटर प्लेटफार्म से हटाने के लिए केंद्र सरकार की ओर से दबाव डालने और धमकी देने के ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डोर्सी के दावों को लेकर कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर बढ़ा हमला बोला। कांग्रेस ने कहा कि इस खुलासे से एक बार फिर साफ है कि लोकतंत्र की हत्या की जा रही है।

राष्ट्रवाद का ढोंग न रचें’- खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि इस खुलासे से पता चलता है कि तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन को कुचलने के लिए भाजपा सरकार ने तानाशाही का यह टूलकिट अपनाया। इसे लोकतंत्र को कमजोर करने की भाजपा की साजिश करार देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने कहा कि सत्ताधारी दल के ऐसे मंसूबों को कांग्रेस उजागर करती रहेगी।

कांग्रेस के अध्यक्ष खड़गे ने कहा कि भाजपा-आरएसएस के राजनैतिक वंशज जो स्वतंत्रता के आंदोलन में अंग्रेजों के के साथ में लड़े, वो ट्विटर के पूर्व सीईओ के बयान पर राष्ट्रवाद का ढोंग न करे । देश को शर्मिंदा करने में भाजपा अव्वल है। किसान आंदोलन को कुचलने के लिए मोदी सरकार ने क्या कुछ नहीं किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अन्नदाता किसानों के आंदोलन को आंदोलनजीवी कहा । उत्तर [प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने विदेशी फंडिंग लेने का आरोप लगाया था।

किसानों को नक्सली और आतंकवादी कहा’- भाजपा
खड़गे ने कहा कि भाजपा के मंत्रियों और नेताओं ने किसानों को आतंकवादी, नक्सली,और देशद्रोही कहा । कंटीले तार, सीमेंट की दीवारें, सड़कों पर कीलें बिछाकर उनका रास्ता रोकने का प्रयास किया और जुल्म किया । 750 किसानों की मृत्यु हो गई । किसानो को मुआवजा और श्रद्धांजलि देना तो दूर, उन शहीदों के लिए संसद में एक मिनट का मौन भी नहीं रखा। 1.48 लाख किसान आज भी किसान आंदोलन के दौरान दर्ज केस लड़ने को मजबूर हैं।

पत्रकारों और किसान आंदोलन के नेताओं को धमकाया गया’
कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे बोले कि अगर ये सब किया तो किसान ,पत्रकारों आंदोलन के नेताओं को डराना मोदी सरकार के लिए कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन हम लोग देश में लोकतंत्र खत्म करने की भाजपाई साजिशो को नाकाम करते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार