पाकिस्तान में हिंदू छात्रों को होली खेलने पर पीटा

holi

लाहौर, एनएआई : पाकिस्तान में लाहौर स्थित पंजाब यूनिवर्सिटी के परिसर में अल्पसंख्यक हिंदु छात्रों को होली खेलने से जबरदस्ती रोका गया और उनसे मारपीट की गई। इस्लामिक छात्र संगठन ने हिंदू छात्रों पर हमला करके उन्हें बुरी तरह से घायल कर दिया है। पंजाब यूनिवर्सिटी के ला कालेज में सोमवार को करीब 30 हिंदू छात्र होली खेलने के लिए एकत्र हुए थे।

हिंदू छात्रों पर हमला

विश्वविद्यालय के एक छात्र और प्रत्यक्षदर्शी काशिफ ब्रोही ने कहा कि ला कालेज के मैदान में जब होली खेलने के लिए छात्र इकट्ठा हुए तो इस्लामी जमीयत तुल्बा (आइजेटी) के छात्रों ने उन पर हमला कर दिया। होली खेलने से रोकने के लिए मुस्लिम छात्रों ने हिंदू छात्रों को जमकर पीटा और उन्हें सुरक्षा गार्डों के द्वारा गेट के बाहर फिंकवा दिया गया। ब्रोही ने बताया कि हिंदू छात्रों ने यूनिवर्सिटी प्रशासन से होली खेलने की अनुमति भी मिली हुई थी।

हमले में बुरी तरह घायल हुए हिंदू छात्र खेत कुमार ने कहा कि विश्वविद्यालय के सुरक्षा गार्डों ने उन्हें तब पीटकर खदेड़ दिया, जब वह आइजेटी सदस्यों के हमले की शिकायत करने के लिए वाइस चांसलर के कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आइजेटी की शिकायत दर्ज कराने के लिए पुलिस से भी अनुरोध किया लेकिन उन्होंने कोई एफआइआर दर्ज नहीं की है।

हमले में आईजेटी का कोई हाथ नहीं- प्रवक्ता

जब आइजेटी (पंजाब यूनिवर्सिटी) के प्रवक्ता इब्राहिम शाहिद से इस बारे में जब पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हिंदू छात्रों से झगड़ा करने वालों में आइजेटी का कोई भी हाथ नहीं है। उन्होंने कहा कि आइजेटी ने ला कालेज में कुरान पढ़ने के कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

वहीं पंजाब यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता खुर्रम शहजाद ने कहा कि यूनिवर्सिटी प्रशासन ने ला कालेज के लान में होली खेलने की अनुमति नहीं दी थी। अगर यह आयोजन चारदीवारी के अंदर कराया जाता। उन्होंने दावा किया कि वीसी ने इस प्रकरण में जांच के आदेश दे दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार