पाकिस्तान में खुलेआम घूम रहा आतंकी सलाउद्दीन

syed-salahuddin-1-sixteen_nine_0

नई दिल्ली, एनएआई : पाकिस्तान भले ही आर्थिक संकट से जूझ रहा है,लेकिन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। वैश्विक संगठनों के कई प्रतिबंधों के बावजूद यहां सड़कों पर खुलेआम आतंकी घूमते नजर आ रहे हैं। हाल ही का ताजा मामला हिजबुल मुजाहिद्दीन के मुखिया सलाउद्दीन का सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स से पता चला है कि सलाउद्दीन को पाकिस्तान के रावलपिंडी में सार्वजनिक कार्यक्रमों में देखा गया है। अब इसको लेकर फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) की कड़ी टिप्पणी की है। FATF ने साफ कर दिया है कि आंतकवाद वित्तपोषण के खिलाफ पाकिस्तान की प्रतिबद्धता और कार्रवाई पर संगठन की पूरी नजर बनाये हुए है।

पिछले वर्ष FATF ने पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट से किया था बाहर

पिछले वर्ष अक्तूबर में ही FATF ने पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट से बाहर किया था। तब पाकिस्तान ने FATF के दो कार्ययोजनाओं को अपने यहां लागू करने का दावा किया था। इसमें आतंकी फंडिंग रोकने और आतंक रोधी वित्तपोषण पर लगाम लगाने की बात बोली थी। उस दौरान FATF ने पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट से बाहर करते हुए कहा था कि पाकिस्तान को आतंकी वित्तपोषण और मनी लॉन्ड्रिंग से निपटने के लिए सिस्टम को और मजबूत बनाने के लिए कार्य जारी रखना होगा। पाकिस्तान को FATF की ओर से दो एक्शन प्लान के साथ कुल 34 कार्यमद दिए गए हैं। FATF की टीम ने इस सन्दर्भ में पाकिस्तान का दौरा भी किया था।

फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) के अध्यक्ष टी राजा कुमार ने पेरिस में मीडिया से बात की। इस दौरान मीडिया ने हिजबुल के मुखिया सलाउद्दीन के पाकिस्तान में खुलेआम घूमने को लेकर प्रश्न किया, जिसका उत्तर देते हुए टी राजा ने कहा, पाकिस्तान के लिए अपनी सभी प्रतिबद्धताओं को पूरा करना आवशयक है। मैं मीडिया में आई खबरों से कोई अटकलें नहीं लगाऊंगा, लेकिन इतना अवश्य कहूंगा कि एशिया पैसेफिक ग्रुप पाकिस्तान की ओर से उठाए गए कदमों की कड़ी निगरानी कर रहा है।

आतंकी बशीर के जनाजे में शामिल हुआ था सलाउद्दीन

कुख्यात आतंकी और हिजबुल मुजाहिद्दीन का मुखिया सलाउद्दीन पिछले दिनों आतंकवादी बशीर अहमद पीर के जनाजे में सम्मलित हुआ था। इसकी कई फोटो सामने आई थीं। इसी को लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान को खूब खरी खोटी सुनना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार