पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को अंतिम मैच में हराया।

cricket-team

नई दिल्ली,रिपब्लिक समाचार, स्पोर्ट्स डेस्क : पाक क्रिकेट टीम ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आखिरी और निर्णायक टी-20 मैच ( पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान ) में अफगानिस्तान की टीम को 66 रनों से हरा दिया । सीरीज 1-2 से समाप्त हो गई। इस सीरीज में अफगानिस्तान टीम ने पहले दो मैचों में जीत दर्ज़ कर सीरीज पर जीत दर्ज़ की।

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला

इस निर्णायक मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था । पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान टीम ने अफगानिस्तान टीम के समक्ष 183 रनों का लक्ष्य रखा था, अफगानिस्तान की टीम उतरी तो मेजबान टीम की बल्लेबाजी सुरवात से धराशाई होते चले गई और टीम 116 रनों पर पूरी टीम आउट हो गई।

जबकि , टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई पाकिस्तान टीम के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हारिस के रूप में टीम को पहला विकेट गिर गया । पहले ओवर की तीसरी गेंद पर ही हारिस मात्र 1 रन बनाकर आउट होकर पवेलियन लौट आये । इसके बाद सईम अयूब ने टीम की पारी को मजबूती से खेला और 40 गेंदों में 49 रनों की शानदार पारी खेली। लेकिन तय्यब ताहिर ने 9 गेंदों पर कुल 10 रन ही बनाए।

अब्दुल्लाह शफीक ने 13 गेंदों में मात्र 23 रन ही बना सके । इफ्तिखार अहमद ने 25 गेंदों पर मात्र 31 रनों की अहम पारी खेली। उनके अतिरिक्त शादाब खान ने भी 28 रन बनाए। इस तरह पाकिस्तान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर अफगानिस्तान टीम के समक्ष 183 रनों का लक्ष्य रखा।

अफगानिस्तान टीम के बल्लेबाज नाकारा साबित

लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान टीम के सुरुआती बल्लेबाजबैटिंग में फ्लॉफ़ साबित हुए । सलामी बल्लेबाज रहमानफल्लाह गुरबाज ने 11 गेंदों पर 18 रन बनाए। जबकि इसके बाद सेदिकुल्लाह अटल ने 11 रनों पर ही जल्दी से आउट हो गए और टीम को शुरुआत में ही टीम के खिलाडी आउट होने शुरू हो गए । इब्राहिम का बल्ला भी निर्णायक मैच में नहीं चल पाया, वह केवल 6 गेंदों पर 3 रन ही बनाकर ही आउट हो कर पवेलियन लौट गए ।

अफगानिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा रन अजमतउल्लाह ओमरजाई ने 20 गेंदों पर 21 रन ही बनाए, जिसमें 1 छक्का और 2 चौके शामिल रहे । कप्तान राशिद खान भी 16 रन बनाकर जल्दी आउट हो गए । वहीं, पाकिस्तान की तरफ से एहसानुल्लाह और कप्तान शादाब खान (Shadab Khan) ने 3-3 विकेट झटक लिए । इमाद वसीम, जमान खान और मोहम्मद वसीम जूनियर के खाते में एक एक विकेट गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार