पीएम मोदी दिल्ली -देहरादून वंदेभारत को आज दिखाएंगे हरी झंडी

vande-bharat (4)

देहरादून, रिपब्लिक समाचार, संवाददाता : दिल्ली-देहरादून के बीच संचालित होने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस में चेयर कार का किराया 900 रुपये और एग्जीक्यूटिव चेयर कार का किराया 1695 रुपये होगा। आज गुरुवार को दिन में 11 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर वर्चुअल माध्यम के द्वारा वंदे भारत ट्रैन का उद्घाटन करेंगे। देहरादून में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रेलवे स्टेशन पर उपस्थित रहेंगे, जबकि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव सहारनपुर जंक्शन में कार्यक्रम से जुड़ेंगे।

वंदे भारत आनंद विहार दिल्ली से देहरादून के लिए होगी रवाना

उद्घाटन कार्यक्रम से पहले बुधवार को रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के साथ देहरादून पहुंचे।अश्विनी वैष्णव ने प्लेटफार्म और रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया और इसके बाद वह मुख्यमंत्री धामी के आवास चले गए गए। वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रैन बुधवार दोपहर एक बजे दिल्ली के आनंद विहार से चलकर देहरादून के लिए रवाना हुई और शाम 5:25 बजे देहरादून पहुंच गयी । उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार के अनुसार उत्तराखंड और देश की राजधानी को जोड़ने वाली यह पहली वंदे भारत ट्रेन है, जबकि उत्तर रेलवे की ओर से कमांड होने वाली यह चौथी वंदे भारत ट्रेन होगी।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दिखाएंगे हरी झंडी

पीएम नरेंद्र मोदी गुरवार को उत्तराखंड की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा हरी झंडी दिखाएंगे। मुरादाबाद रेल मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्यिक प्रबंधक सुधीर सिंह ने कहा कि ट्रेन देहरादून और नई दिल्ली के बीच चलेगी। इस के पहले 18 मई को पीएम नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा पुरी और हावड़ा के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाया था । अत्याधुनिक सेमी-हाई-स्पीड ट्रेन अत्याधुनिक यात्री सुविधाओं से लैस है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार