PM MODI ने आठ प्रोजेक्ट की समीक्षा की, गांव में खुलेंगे विकास के नये रास्ते

PM-MODI (5)

नई दिल्ली, एनएआई : पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को देश भर में फैले आठ प्रोजेक्टो में लगने वाली 31 करोड़ रुपए की धन राशि के संबंध में ‘प्रगति बैठक’ आयोजित किया। बैठक में सारी परियोजनाओं की विस्तृत समीक्षा की गई।

एजेंसी के अनुसार ,अपने एक आधिकारिक बयान के अनुसार कि ये प्रोजेक्ट देश के तरक्की और विकास से जुड़े हैं। जिनमें मेट्रो रेल कनेक्टिविटी, जल आपूर्ति एवं सिंचाई, दो राष्ट्रीय राजमार्ग, सम्मिलित हैं। ये परियोजनाएं देश के 7 राज्यो झारखंड, बिहार, हरियाणा, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, गुजरात एवं महाराष्ट्र में लागू होंगी।

पीएम मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि पीएम गति शक्ति राष्ट्रीय मास्टर प्लान पोर्टल उपग्रह इमेजरी जैसी प्रौद्योगिकियों के साथ मिलकर परियोजनाओं के लिए भूमि और स्थान की आवश्यकताओं से संबंधित कार्यान्वयन और योजना के विभिन्न मुद्दों को संबोधित करने में मदद कर सकता है।

एजेंसी के अनुसार , बयान में कहा गया है कि सिंचाई परियोजनाओं के लिए, पीएम मोदी ने सलाह दिया कि जहां सफल पुनर्वास और पुनर्निर्माण कार्य किया गया है, वहां हितधारकों के दौरे आयोजित किए जायँगे ।

सभी परियोजनाओं का परिवर्तनकारी प्रभाव भी दिखाया जा सकता है। इसमें कहा गया है कि यह हितधारकों को परियोजनाओं के शीघ्र निष्पादन के लिए प्रेरित कर सकता है। बातचीत के दौरान, पीएम मोदी ‘यूएसओएफ परियोजनाओं के तहत मोबाइल टावरों और 4जी कवरेज’ की भी समीक्षा किया ।

यूनिवर्सल सर्विस ऑब्लिगेशन फंड के अंतर्गत, मोबाइल कनेक्टिविटी की संतृप्ति के लिए 24,149 मोबाइल टावरों वाले 33,573 गांवों को कवर किया जाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार