Diwali 2023 : PM Modi ने देशवासियों को दी दीपावली की शुभकामनाएं

PM-MODI (8)

नई दिल्ली, न्यूज़ डेस्क : आज पूरे देश में दिवाली का त्योहार का जश्न मनाया जा रहा है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश को दीपावली की बधाई देते हुए सभी लोगो के बेहतर स्वास्थ्य और समृद्धि की कामना किया । इसके साथ ही, मुख्य मंत्री योगी समेत कई नेताओं ने देशवासियों को दिवाली के अवसर पर शुभकामनाएं दी हैं।

पीएम मोदी ने किया पोस्ट

दिवाली के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता को बधाई दिया है। नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, “देश के अपने सभी परिवारजनों को दीपावली की ढेरों शुभकामनाएं। ये खास त्योहार आपके जीवन में खुशियां और समृद्धि और अच्छा स्वास्थ्य लाए।”

इस वर्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू में नियंत्रण रेखा के साथ सटे छंब सेक्टर में भारतीय सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे। जबकि , पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया, लेकिन संबंधित सैन्य यूनिट में उनके आगमन की सभी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है।

इसके साथ ही, प्रधानमंत्री ज्यौड़ियां के रक्ख मुट्ठी क्षेत्र में सेना के जवानों के साथ दिवाली की मिठाई खाएंगे। दोपहर बाद वह दिल्ली लौटने से पहले एक सैनिक सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे।

हर वर्ष सैनिकों के साथ मनाते हैं दिवाली
पीएम नरेंद्र मोदी हर वर्ष सेना के जवानों के साथ ही अपनी दिवाली मनाते हैं। पीएम मोदी ने साल 2014 में सियाचिन ग्लेशियर में, साल 2015 में पंजाब के अमृतसर में, वर्ष 2016 में हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में और वर्ष 2017 में कश्मीर के गुरेज में, 2018 में प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड के केदारनाथ में सैनिकों के साथ दिवाली मनाई थी।

इसके बाद अपने दूसरे कार्यकाल में पीएम नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2019 में जम्मू संभाग के राजौरी में सेना के जवानों के साथ, वर्ष 2020 में राजस्थान के जैसलमेर में, वर्ष 2021 में राजौरी जिला के नौशहरा और पिछले वर्ष कारगिल में सैनिकों को साथ दिवाली मनाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म