Lucknow : पुलिस मुख्यालय में खुली बैंक ऑफ बड़ौदा की 60वीं शाखा

BANK-OF-BARODA (2)

लखनऊ,अमित चावला : बैंक ऑफ बड़ौदा की लखनऊ अंचल की 60वीं शाखा का शुभारंभ आज उत्तर प्रदेश पुलिस मुख्यालय में पुलिस महानिदेशक डॉ विजय कुमार व बैंक के कार्यपालक निदेशक अजय कुमार खुराना द्वारा किया गया। इस अवसर पर बैंक के अंचल प्रमुख राजेश कुमार सिंह भी उपस्थित रहे। उल्लेखनीय है कि बैंक ऑफ बड़ौदा ने पुलिस कर्मियों के वेतन खाते तथा सेवानिवृत्त पुलिस कर्मियों के पेंशन खाता खोलने के लिए विशेष रूप से बड़ौदा पुलिस सैलरी पैकेज को लॉन्च किया है।

बैंक पुलिसकर्मियों को दे रही है अनेक प्रकार की सुविधाएं

इसके अंतर्गत सेवारत पुलिसकर्मियों के लिए 20 लाख तक निशुल्क जीवन बीमा कवर 10.50 लाख के व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा कवर के साथ प्लास्टिक सर्जरी,पूर्ण या आंशिक विकलांगता,पुत्री के विवाह, संतान की उच्च शिक्षा हेतु कवर के साथ अन्य अनेक प्रकार की सुविधाएं भी दी जा रही है। सेवानिवृत पुलिसकर्मियों के लिए 70 वर्ष की उम्र तक 60 लाख तक के व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा कवर के साथ बच्चों की उच्च शिक्षा ,पुत्री के विवाह, पूर्ण व आंशिक विकलांगता ,एंबुलेंस एवं आयातित दवाई कवर उपलब्ध है।

बड़ौदा पुलिस सैलरी पैकेज का लाभ पुलिसकर्मी का पहला वेतन बैंक ऑफ बड़ौदा में आने के साथ ही शुरू हो जाएगा. इस अवसर पर पुलिस महानिदेशक विजय कुमार ने कहा कि विषम परिस्थितियों में कार्य कर रहे पुलिस कर्मियों के लिए बड़ौदा पुलिस सैलरी पैकेज अत्यंत उपयोगी है. बैंक ऑफ बड़ौदा के कार्यपालक निदेशक अजय कुमार खुराना ने कहा कि बैंक ऑफ बड़ौदा देश का दूसरा सबसे बड़ा सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक है और व्यवसाय के साथ ही देश की संपदा के जीवन स्तर को बेहतर बनाने के लिए कार्य करता है।

इस अवसर पर बैंक की उप महाप्रबंधक रचना मिश्रा, क्षेत्रीय प्रमुख समीर कुमार ओझा,उप क्षेत्रीय प्रमुख, मुख्य प्रबंधक उत्तर प्रदेश पुलिस मुख्यालय शाखा अभिनव सिंह तथा अन्य लोग उपस्थित रहे। इस अवसर पर दुर्घटना में असामयिक मृत्यु को प्राप्त हुए एक पुलिसकर्मी के शोक संतप्त परिवारजनों को बड़ौदा पुलिस सैलरी पैकेज के अंतर्गत उनकी पात्रता के आधार पर बीमा का 75 लाख का चेक भी दिया गया जिसकी पुलिस महानिदेशक ने भूरी भूरी प्रशंसा भी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार