पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष की पत्नी की जमीन कुर्क

panchayat-adhyaksh

आगरा,रिपब्लिक समाचार,संवाददाता : आगरा में एत्मादपुर तहसील प्रशासन द्वारा सपा नेता और एटा के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र यादव की पत्नी रेखा यादव पर कार्यवाही की गयी। कुबेरपुर स्थित 14 बीघा जमीन को कुर्क कर लिया गया। कृषि भूमि पर तहसील प्रशासन द्वारा लाल झंडे लगा दिए गए और बोर्ड भी लगा दिया गया है। पांच माह पूर्व तहसील सदर प्रशासन ने भावना एस्टेट रोड स्थित एक फ्लैट को कुर्क कर लिया था। फ्लैट रेखा यादव के नाम पर था। सपा नेता जुगेंद्र यादव के विरुद्ध 18 मुक़दमे एटा में पंजीकृत हैं। आठ माह पहले एटा के जिलाधिकारी ने जिलाधिकारी आगरा को पत्र लिखा था।

जिलाधिकारी ने दिए थे संपत्तियों की कुर्की के आदेश

डीएम एटा ने जुगेंद्र यादव और उनकी पत्नी रेखा यादव की संपत्तियों को कुर्क करने के आदेश दिए थे। पिछले महीने जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने एसडीएम एत्मादपुर अभय सिंह सहित के साथ मीटिंग किया । जिलाधिकारी ने संपत्तियों की कुर्की के आदेश दिए। एसडीएम एत्मादपुर अभय सिंह, नायब तहसीलदार अजय कुमार सभी अधिकारीयो के साथ शुक्रवार दोपहर कुबेरपुर पहुंचे। 14 बीघा जमीन की कुर्की कर ली गयी है।

एसडीएम एत्मादपुर ने बताया कि कुर्क की गई भूमि की कीमत चार करोड़ रुपये है। जुगेंद्र यादव के विरुद्ध एटा में 18 मुक़दमे दर्ज हैं। टीम में इंस्पेक्टर सर्वेश कुमार, राजस्व निरीक्षक संदीप शर्मा शामिल रहे। वहीं तहसील सदर प्रशासन ने नवंबर 2022 में भावना एस्टेट रोड स्थित रेखा यादव का एक फ्लैट को कुर्क कर लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार