Target Killing : पुलवामा में उत्तर प्रदेश के मजदूर की गोली मारकर हत्या

PULVAMA-NEWS

पुलवामा, संवाददाता : कश्मीर में आतंकवादियो ने 24 घंटे के अंदर दूसरे आतंकी हमले को अंजाम दे दिया है। सोमवार को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियो ने प्रवासी श्रमिक को गोलिया मारकर हत्या कर दिया। इससे पहले रविवार दोपहर श्रीनगर में पुलिस इंस्पेक्टर को आतंकवादियो ने गोलियां मारी थी। पुलिस अधिकारी का इलाज अस्पताल में चल रहा है। उनकी हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।

मजदूर की पहचान मुकेश कुमार के रूप में हुई

जम्मू कश्मीर पुलिस ने कहा कि पुलवामा के तुमची नौपोरा क्षेत्र में आतंकवादियों ने मजदूर को गोली मारी। मजदूर की पहचान 38 वर्षीय मुकेश कुमार के रूप में हुई है। वह उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के भटपुरा के रहने वाले थे। इस हमले में मजदूर की जान चली गई है। सूचना मिलते ही पुलिस और सुरक्षाबलों की टीम मौके पर पहुंच गयी । इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। आतंकवादियो की तलाश की जा रही है।

मजदूर मुकेश कुमार ईंट भट्टे पर मजदूरी करके अपने परिवार का पालन पोषण करता था। सोमवार को दोपहर अपने कुछ सामान लेने के लिए पास की दूकान पर जा रहा था। इसी समय आतंकवादियो ने मुकेश कुमार पर गोलीबारी किया , जिससे मुकेश कुमार की मृत्यु हो गई।

जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने दोनों हमलों की निंदा किया है। डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि कुछ तत्व हैं जिन्हें प्रदेश की शांति से परेशानी होती है। श्रीनगर में पुलिस इंस्पेक्टर तो पुलवामा में एक गरीब परिवार के बेटे को आतंकवादियो ने हमला किया। वह प्रवासी मजदूर महज काम करने के लिए कश्मीर आया था। एडजीपी कश्मीर विजय कुमार व अन्य पुलिस अधिकारी प्रकरण की जांच कर रहे हैं। आतंकवादियो को बख्शा नहीं जाएगा। ये बातें डीजीपी ने अनंतनाग के मट्टन में मॉडल पुलिस थाने के उद्घाटन के दौरान कहीं।

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने की हमले की निंदा

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने हमले की निंदा करते हुए कहा है कि इस कायरतापूर्ण कार्रवाई की जितनी निंदा की जाए,बहुत ही कम है। आतंकवादियो तथा उनके मददगारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। दुख की इस घड़ी में सभी लोग इंस्पेक्टर के परिवार वालों के साथ खड़े हैं। डीजीपी दिलबाग सिंह ने भी घटना की निंदा की है। उधर, टीआरएफ ने रविवार को नोटिस जारी कर दोपहर श्रीनगर के ईदगाह इलाके में एसएचओ कार्गो मसरूर पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार