Philippines : रेडियो एंकर की लाइवस्ट्रीम के दौरान गोली मारी हत्या

philipines-news

मनीला, एपी : फिलीपींस में रविवार को फेसबुक लाइव कार्यक्रम के दौरान एक रेडियो एंकर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। आरोपी ने खुद को श्रोता बताकर प्रांतीय समाचार प्रसारक जुआन जुमालोन के घरेलू रेडियो स्टेशन में प्रवेश किया था।

जबकि, आरोपी को फेसबुक लाइवस्ट्रीम पर नहीं देखा गया था, लेकिन पुलिस जांच कर रही है कि घर व पड़ोस के यहां लगे कैमरों में कुछ रिकॉर्ड हुआ है या नहीं।

लाइव प्रसारण के समय एंकर को मारी गोली

पुलिस ने बताया कि मिसामिस ऑक्सिडेंटल प्रांत के कालाम्बा शहर में सुबह के लाइव प्रसारण के दौरान एंकर को दो गोली मारी गई। हमलावर सोने की चेन छीनकर बाहर मोटरसाइकिल पर इंतजार कर रहे साथी के साथ फरार हो गया। आरोपित की पहचान नहीं हो पाई है। यह भी पता लगाया जा रहा है कि हमला उसके किसी कार्य से जुड़ा तो नहीं था।

राष्ट्रपति फर्डिनेंड मार्कोस जूनियर ने की निंदा
फिलीपींस को लंबे समय से दुनिया में पत्रकारों के लिए सबसे खतरनाक जगहों में से एक माना जाता है। राष्ट्रपति फर्डिनेंड मार्कोस जूनियर ने गोलीबारी की निंदा की। उन्होंने सख्त कदम उठाने का आदेश दिया है। लोकतंत्र में पत्रकारों पर हमले बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। प्रेस की स्वतंत्रता खतरे में डालने वालों को परिणाम भुगतना होगा।

देश में मारे जाने वाला 199वां पत्रकार
नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स आफ फिलीपींस ने कहा कि 1986 के बाद से जुमालोन देश में मारे जाने वाला 199वां पत्रकार है। फिलीपींस को दुनिया में पत्रकारों के लिए सबसे खतरनाक जगहों में से एक माना जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार