मैक्सवेल, हर्षल के दम पर जीता बेंगलुरु

मैक्सवेल, हर्षल के दम पर जीता बेंगलुरु

REPUBLIC SAMACHAR ||ग्लेन मैक्सवेल और कप्तान फाफ डुप्लेसिस की अर्धशतकीय पारियों के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने रविवार को आईपीएल के रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रायल्स को सात रन से पराजित किया। राजस्थान की टीम 190 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए छह विकेट पर 182 रन ही बना पाई। राजस्थान इस सत्र में पहली बार लगातार दो मैच हारा।

जुरेल ने जीता दिल

मैच भले ही बेंगलुरु ने जीता पर दिल 22 साल के अगरा के ध्रुव जुरेल ने जीता। राजस्थान के जुरेल ने 16 गेंदों में दो छक्कों और दो चौकों की मदद से नाबाद 34 रन बनाए। उन्होंने शिमरोन हेटमायर (3) के साथ पांचवें विकेट के लिए 30 और अश्विन (12) के साथ छठे विकेट के लिए 25 रन जोड़े। वह टीम को जीत के करीब ले आए थे पर उनका संघर्ष काम नहीं आया। अंतिम ओवर में राजस्थान को 20 रन चाहिए थे। हर्षल के इस ओवर में 12 रन बने और एक विकेट पर गिरा ।

पडिक्कल का पचासा

मोहम्मद सिराज ने पहले ओवर की चौथी गेंद पर जोस बटलर (0) की गिल्लियां बिखेरकर राजस्थान को पहला झटका दिया। इसके बाद यशस्वी (47) और देवदत्त पडिक्कल (52) ने दूसरे विकेट के लिए 98 रन जोड़े। इस साझेदारी के टूटने के बाद राजस्थान की टीम कोई बड़ी साझेदारी नहीं कर सकी। कप्तान संजू सैमसन (22) ने भी निराश किया। बेंगलुरु के लिए हर्षल पटेल ने तीन विकेट चटकाए।

मैक्सवेल डुप्लेसिस का धमाल

ग्लेन मैक्सवेल और फाफ डुप्लेसिस की ताबड़तोड़ पारियों से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने नौ विकेट पर 189 रन बनाए। राजस्थान के गेंदबाजों की इन दोनों ने किस तरह से धुनाई की इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि 66 गेंद पर 127 रन की साझेदारी कर डाली। मैक्सवेल ने आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए 44 गेंद में छह चौकों और चार छक्कों से 77 रन बनाए।

डुप्लेसिस ने 39 गेंद में आठ चौकों और दो छक्कों से 62 रन बटोरे। डु प्लेसिस ने इस सत्र का पांचवां जबकि कुल 30वां अर्धशतक लगाया। यह दोनों जब बल्लेबाजी कर रहे थे तब टीम बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही थी।

विराट कोहली सातवीं बार शून्य पर आउट

बोल्ट ने पहली ही गेंद पर बेंगलुरु के कार्यवाहक कप्तान विराट कोहली (00) और तीसरे ओवर में शाहबाज अहमद (2 रन) को आउट कर शानदार शुरुआत दिलाई। कोहली सातवीं बार लीग में शून्य पर आउट होकर हरभजन सिंह और सुनील नारायन के क्लब में शामिल हो गए। रिकॉर्ड राशिद खान (10) के नाम है। उन्होंने पहली बार लीग में कोहली का विकेट लिया। इससे पहले उन्होंने कोहली को 53 गेंद फेंकी थी जिस पर उन्होंने 140.74 की स्ट्राइक रेट से 76 रन बनाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार