Nagaland : रिश्वत लेने के आरोप में IAS के खिलाफ CBI ने किया केस दर्ज

NAGALAND-NEWS

नई दिल्ली, एजेंसी : दो करोड़ रुपये से अधिक की रिश्वत लेने के आरोप में नगालैंड के अतिरिक्त सचिव (कृषि) जितेंद्र गुप्ता और फोस्टरिंग क्लाइमेट रेसिलिएंट अपलैंड फार्मिंग सिस्टम (फोकस) परियोजना में कार्य करने वाले दो अन्य अधिकारियों के खिलाफ सीबीआई ने मामला दर्ज कर लिया है। आयकर विभाग की एयर इंटेलिजेंस यूनिट की एक शिकायत पर कार्रवाई शुरू की है।

प्रकरण दर्ज करने के बाद सीबीआई ने आठ फरवरी को कोहिमा में ‘फोकस’ के कार्यालय में तलाशी ली थी।पशुपालन विभाग ‘ऑटो विहोई’ 17 दिसंबर 2023 को दीमापुर से नई दिल्ली की उड़ान कर रहे थे। इस दौरान आयकर विभाग ने कार्रवाई करते हुए विहोई के बैग से रुपये बरामद किए थे।

आईटी विभाग की पूछताछ के दौरान पशुपालन विभाग ने आरोप लगाया कि नकद धनराशि आईएएस जितेंद्र गुप्ता की थी, जिन्होंने फोकस परियोजना के कार्यान्वयन से जुड़े विभिन्न लोगों से रिश्वत लिया था। आरोपित जीतेंद्र गुप्ता ने उन्हें अगले दिन दिल्ली ले जाने के लिए 16 दिसंबर, 2023 को अपने आवास पर नकद धनराशि सौंपी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म