रूस-यूक्रेन युद्ध : रूस के हमले में यूक्रेन में 21 की मौत, 48 घायल

रूस-यूक्रेन युद्ध : रूस के हमले में यूक्रेन में 21 की मौत, 48 घायल

कीव, एएफपी : यूक्रेन के दक्षिणी खेरसॉन इलाके पर रूसी हमलों में बुधवार को 21 लोगों की मृत्यु हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए। कीव ने कहा, अधिकारियों ने शुक्रवार से मुख्य शहर खेरसॉन में कर्फ्यू लगा दिया। राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा कि हमले एक रेलवे स्टेशन और एक क्रॉसिंग, एक घर, एक हार्डवेयर स्टोर, एक किराना सुपरमार्केट और एक गैस स्टेशन को प्रभावित हुए हैं।

खेरसॉन में शुक्रवार से सोमवार तक रहेगा कर्फ्यू

खेरसॉन शहर जहां से पिछले नवंबर में रूसी सेना हट गई थी दक्षिणी यूक्रेन में सीमा रेखा के पास स्थित है। जेलेंस्की ने टेलीग्राम पर कहा, “अब तक, 21 लोग मारे गए हैं और 48 लोग घायल हैं घायलों को निकटवर्ती अस्पतालों में भर्ती करवा दिया गया है !” रूस ने सुपरमार्केट में और एक सब्जी गलियारे के फर्श पर शवों और घायल लोगों की तस्वीरें को शेयर किया है । जेलेंस्की ने कहा, “दुनिया को यह देखने और जानने की आवश्यकता है।

अधिकारियों ने बुधवार को यह भी घोषणा की कि खेरसॉन में शुक्रवार से सोमवार तक कर्फ्यू रहेगा। सेना और हथियारों की आवाजाही को सुविधाजनक बनाने के लिए अतीत में यूक्रेन में लंबे कर्फ्यू का इस्तेमाल किया गया है। खेरसॉन के क्षेत्रीय सैन्य प्रशासन के प्रमुख ऑलेक्जेडर प्रोकुडिन ने कहा कि कर्फ्यू शुक्रवार को रहेगा।

प्रोकुडिन ने टेलीग्राम पर कहा, ” कर्फू के दौरान, शहर की सड़कों पर घूमना सख्त मना है। शहर में प्रवेश और निकास भी बंद रहेगा।” लोग अपने घरों के पास थोड़ी देर टहलने जा सकते हैं या दुकानों पर जा सकते हैं लेकिन उन्हें अपने साथ पहचान पत्र ले जाना आवश्यक होगा। उन्होंने लिखा, “इस तरह के अस्थायी प्रतिबंध कानून प्रवर्तन अधिकारियों के लिए जरुरी हैं कि वे अपना कार्य करें और आपको खतरे में न पड़ने दे ।”

खेरसॉन को पिछले वर्ष आक्रमण के पहले दिनों में रूसी सैनिकों द्वारा कब्जा कर लिया गया था और नवंबर 2022 तक रूसी कब्जे में रहा। रूसी सेना शहर से चली गई, नीप्रो नदी के पूर्वी भाग को को पार कर गई जो अब दक्षिणी यूक्रेन में सामने की रेखा का हिस्सा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म