सपा-कांग्रेस गठबंधन : सलमान खुर्शीद ने सीटों के बटवारे पर जताई नाराजगी

SALMAN-KHURSHID

लखनऊ, डॉ. जितेंद्र बाजपेयी : लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश कांग्रेस को सिर्फ 17 सीटें मिलने से कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता अब इधर-उधर ठौर ढूँढ रहे हैं। पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मंत्री सलमान खुर्शीद ने सोशल साइट एक्स पर नाराजगी व्यक्त किया है। जबकि पार्टी के नेता किसी तरह की नाराजगी से इनकार कर रहे हैं।

कई वरिष्ठ नेता चुनाव लड़ने से वंचित

इंडि गठबंधन के तहत सीटों के बंटवारे में पार्टी के कई वरिष्ठ नेता चुनाव लड़ने से वंचित रह गए हैं, जबकि वह पहले से चुनाव की तैयारी कर रहे थे। अब इन नेताओं ने दिल्ली से लेकर मुरादाबाद तक जोर आजमाइश शुरू कर दिया है, क्योंकि पार्टी के ज्यादातर नेता मुरादाबाद में शनिवार से शुरू हो रही, दूसरे चरण की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने के लिए मुरादाबाद में पहुंचे रहे हैं।

अभी तक पूर्व मंत्री नकुल दुबे लखनऊ या सीतापुर से टिकट मांग रहे थे। लखनऊ सीट सपा के खाते में आ गई है, जबकि सीतापुर से पूर्व विधायक राकेश राठौर को मैदान में उतारने की तैयारी की जा रही है। ऐसे में नकुल दुबे ने भी अब सीतापुर सीट पर अपना दावा ठोंक दिया है। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी जालौन से दावा कर रहे थे, लेकिन यह सीट कांग्रेस के में हाथ नहीं आई है।

इसी तरह से राजेश पति मिश्र भदोही लोकसभा से तैयारी कर रहे थे, जबकि फर्रुखाबाद लोकसभा सीट से सलमान खुर्शीद और कौशलेंद्र यादव तैयारी में लगे हुए हैं । शुक्रवार दोपहर बाद सलमान खुर्शीद ने ‘फर्रुखाबाद से मेरे रिश्तों को कितने इम्तिहान का सामना करना पड़ेगा? सवाल मेरा नहीं पर हमारे सब के मुस्तकाबिल का है, आने वाली नस्लों का है… जिक्र करते हुए एक्स पर पोस्ट लिखा ।

इसे सियासी तौर पर सलमान खुर्शीद की नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है। फर्रुखाबाद की सियासी जमींन पर सलमान खुर्शीद के निर्दलीय मैदान में उतरने की भी चर्चा शुरू हो गई है । प्रदेश अध्यक्ष अजय राय कहते हैं चुनाव लड़ने की तैयारी सभी 80 सीटों पर थी, हर सीट पर पार्टी के नेता तैयारी कर रहे थे। लेकिन गठबंधन कारण 17 सीटें मिली हैं, फिलहाल इन्हीं पर चुनाव लड़ा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

SC बोला- रामदेव और आचार्य बालकृष्ण अदालत में पेश हों पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान