Jaunpur : ससुराल पक्ष पर दहेज उत्पीड़न समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज

JAUNPUR-NEWS

जौनपुर (खुटहन), आर.एन.दुबे : स्थानीय थाना क्षेत्र के एक गांव में स्वयं के ऊपर हो रहे अत्याचार को बर्दाश्त करने की क्षमता खो चुकी महिला अपनी सुरक्षा और न्याय की उम्मीद में थाना खुटहन,क्षेत्राधिकारी शाहगंज,आरक्षी अधीक्षक जौनपुर,पुलिस महानिरीक्षक और पुलिस महानिदेशक वाराणसी जोन तथा माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार,माननीय राष्ट्रपति महोदया,माननीय प्रधानमंत्री को प्रार्थना पत्र डाक द्वारा भेजी थी। जिस पर कार्यवाही करते हुए पुलिस द्वारा थाने पर ससुराल पक्ष के पति मुकेश,ससुर रमाशंकर को बुलवाकर सुलह सुमझौता कराया गया था।

महिला द्वारा गंभीर आरोप लगाया गया है कि उसका पति चरित्र हीन है और उसके नाजायज संबंध भी है जिसकी वजह से आए दिन उसे दहेज के लिए मारा पीटा जाता है। उसको तेल छिड़ककर आग के हवाले करने की भी कोशिश की जा चुकी है।उक्त महिला द्वारा प्रार्थना पत्र में बताया गया है कि सास ससुर देवर और फुफुआ सास के सहयोग से उसका पति दूसरी शादी कर के कही चला गया है। पीहर के लोगो द्वारा जान से मारने की धमकी दी जा रही है और किसी दिन मेरी हत्या कराई जा सकती है।मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस द्वारा पति मुकेश कुमार,सास शोभावती देवी,ससुर रमाशंकर,फुफूआ सास सारदा देवी, और देवर राकेश के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न,घरेलू हिंसा मारपीट सहित तमाम सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है। थानाध्यक्ष खुटहन द्वारा बताया गया कि मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

SC बोला- रामदेव और आचार्य बालकृष्ण अदालत में पेश हों पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान