स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह के पिता को बधाई देने वालो का लगा तातां

rinku-father

अलीगढ़,रिपब्लिक समाचार,संवाददाता : आइपीएल मैच में पांच गेंदों पर लगातार छक्के मारकर स्टार बल्लेबाज बने रिंकू सिंह के पिता खानचंद के लिए सोमवार को और अधिक खास हो गया। वे रोज की तरह सिलेंडरों से भरा टेंपो लेकर डिलीवरी करने जिधर भी निकले लोग रिंकू के खेल को लेकर बधाई देने लगे। मिठाई खिलने की जिद करने लगे। इसके लिए कई जगह खानचंद का टेम्पो रोक लिया गया। शहर में मिले सम्मान से गदगद खानचंद की आंखो में आंसू भर आये ।

प्रशंसक बोले – मिठाई तो बनती है

शुभकामना और देश के लिए खेलने की कामना लेकर वे जब घर लौटे तो घर में बधाई देने वाले भी कम न थे। दिन कब निकल गया, पता ही न चला। इस बीच लोगो ने सुझाव दिया अब सिलेंडर बाटना छोड़ देना चाहिये । तो खानचंद भी जवाब देने से पीछे नहीं रहे । बोले, यह कार्य मैं नहीं छोड़ सकता। इसी गैस एजेंसी के टेम्पो वाले सिलेंडरो से परिवार को पाला है। बेटे ने अपनी मेहनत से परिवार का भार अपने ऊपर ले लिया है। कंधे पर अब सिलेंडर का भार मुझे महसूस नहीं होता है।

अलीगढ़ जिले के रिंकू सिंह ने कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) की तरफ से अहमदाबाद में खेलते हुए रविवार को आखिरी ओवर में पांच गेंदों पर लगातार छक्के मार दिए थे । रिंकू सिंह के खेल से गुजरात टाइटंस के हाथों से जीत छीन लिया । इसके बाद से ही अलीगढ के क्रिकेटर के प्रति लोगों में जोश देखा जा रहा है। हर किसी की मुँह से रिंकू के खेले गए खेल के ही चर्चा है। परिवार भी खुश हैं। पिता को रात से ही बधाई संदेश मिल रहे हैं।

सोमवार को जब वे वे अपने कार्य में गए, तो सुबह साढ़े आठ बजे उन्होंने रामघाट रोड स्थित गोविला गैस एजेंसी से टेम्पो में गैस सिलेंडर लादे और ग्राहकों को बांटने के लिए निकल पड़े। जहां भी गए, लोगों ने उन्हें रिंकू के पिता कहकर पुकारा और बधाई दिया बधाई मिलने से रिंकू के पिता अभिभूत दिखे।

रिंकू बनवा रहे हास्टल

सेंटर प्वाइंट के दुकानदारों ने कहा मिठाई तो भाई बनती है। लोगों ने उनसे कहा भी कि आपका बेटा इस मैच का हीरो है। आपको अब ये कार्य छोड़ देना चाहिए। खानचंद ने हँसते हुए कहा मेरा तो असली कार्य यही है। इसे मैं नहीं छोड़ सकता। रिंकू भी कई बार मुझसे कार्य छोड़ने के लिए कह चुका है, लेकिन मेरा मन नहीं मानता।

रिंकू सिंह तंग हाली से गुजर कर आइपीएल तक का सफर तय करने वाले रिंकू सिंह अब गरीब क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए हास्टल बनवा रहे हैं। महुआखेड़ा स्थित क्रिकेट मैदान में हास्टल लगभग बनकर तैयार हो गया है। आइपीएल मैच के बाद रिंकू ही इसका उद्घाटन करेंगे। अर्जुन सिंह फकीरा ने कहा कि जमीन हमारी तरफ से उपलब्ध कराई गई है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार