पाकिस्तान : तोशखाना के उपहारों का रिकार्ड किया गया सार्वजनिक

pakistan

इस्लामाबाद, एनएआई : पाकिस्तान के इतिहास में पहली बार सरकार ने रविवार को तोशखाना के उपहारों का रिकार्ड सार्वजनिक किया। डेली पाकिस्तान के मुताबिक 446 पन्नों के दस्तावेज में 2002 से 2023 तक इक्कीस वर्ष के समय का रिकार्ड है। पाकिस्तान के राष्ट्रपतियों, प्रधानमंत्रियों और मंत्रियों को मिलने वाले उपहारों की सूची सार्वजनिक की गई है।

पूर्व पीएम ,नौकर शाह ,सेनाध्यक्षो को मिले उपहारो की सूची

दस्तावेजो में पूर्व राष्ट्रपति ,जनरल (रिटायर्ड) परवेज मुशर्रफ, पूर्व प्रधानमंत्रियों शौकत अजीज, यूसुफ रजा गिलानी, राजा परवेज अशरफ, नवाज शरीफ और इमरान खान द्वारा मिले उपहारों का दस्तावेज़ है। दस्तावेज़ से ज्ञात होता है कि इमरान खान ने 8.5 करोड़ रुपये की हीरे-सोने की घड़ी, 15 लाख रुपये की कीमत का एक पेन और 87 लाख रुपये की एक अंगूठी सभी ख़रीदे गए उपहार पाकिस्तानी मुद्रा मेंभुगतान किया गया।

इमरानखान ने भुगतान करके सभी उपहारों को अपने पास रखा। इसके अलावा उन्होंने 7,54,000 पाकिस्तानी रुपये भुगतान करके घड़ी अपने पास रख ली । सांसदों और नौकरशाहों सहित सभी सरकारी अधिकारियों को तोशखाना विभाग में मिले उपहार जमा करना पड़ता है। चुनाव आयोग ने इमारन खान को घोषित किया था पाकिस्तान ने पहली बार तोशखाना के उपहारों का रिकार्ड किया सार्वजनिक, इमरान खान ने खरीदी है हीरे-सोने की घड़ी

पूर्व पीएम ,नौकर शाह ,सेनाध्यक्षो को मिले उपहारो की सूची

रिकार्ड में पूर्व प्रधानमंत्रियों शौकत अजीज, पूर्व राष्ट्रपति जनरल (रिटायर्ड) परवेज मुशर्रफ, राजा परवेज अशरफ, यूसुफ रजा गिलानी,नवाज शरीफ और इमरान खान द्वारा मिले उपहारों का रिकार्ड है। रिकार्ड से ज्ञात होता है कि इमरान खान ने 8.5 करोड़ रुपये की हीरे-सोने की घड़ी, 15 लाख रुपये की कीमत का एक पेन और 87 लाख रुपये की एक अंगूठी खरीदी।

इमरान ने भुगतान करके सभी उपहारों को अपने पास रखा। इसके अलावा उन्होंने 7,54,000 पाकिस्तानी रुपये भुगतान करके एक और घड़ी अपने पास रखी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म