IND vs NZ : Virat Kohli ने तोड़ा SachinTendulkar का रिकॉर्ड, रिकी पोंटिंग भी छूटे पीछे

IND- NZ

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क : वानखेडे़ के मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले सेमीफाइनल मुकाबले में विराट कोहली ने इतिहास रच डाला है। विराट वनडे विश्व कप के एक सीजन में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। पूर्व भारतीय कप्तान ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के वर्ल्ड रिकॉर्ड को चकनाचूर कर दिया है। इसके साथ ही कोहली वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रिकी पोंटिंग से भी आगे निकल गए हैं।

विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में अपना 80वां रन पूरा करते ही सचिन तेंदुलकर को पछाड़ दिया। सचिन ने साल 2003 में खेले गए विश्व कप में 673 रन बनाए थे। किंग कोहली ने सचिन के इस रिकॉर्ड को अब धराशायी कर डाला है।

सिर्फ इतना ही नहीं, बल्कि विराट एकदिवसीय विश्व कप के एक सीजन में सबसे ज्यादा अर्धशतक जमाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वानखेड़े में वर्ल्ड कप 2023 का अपना आठवां अर्धशतक जमाया। वहीं, एक सीजन में सचिन के नाम सात फिफ्टी लगाने का रिकॉर्ड दर्ज था।

विराट कोहली अब वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। भारतीय स्टार बल्लेबाज ने इस मामले में रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ दिया है। पोंटिंग के नाम एकदिवसीय क्रिकेट में 13,704 रन दर्ज हैं, जिससे अब कोहली आगे निकल गए हैं। इस लिस्ट में कोहली से आगे अब कुमार संगाकारा और सचिन तेंदुलकर आगे है। संगाकारा ने वनडे में 14,234 रन बनाए हैं, तो सचिन के नाम 18,426 रन दर्ज हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार