JHANSI : विवाह के बाद दुल्हन ने वर पक्ष के सामने रखी अजीबोगरीब शर्तें,मामला पंहुचा थाने

JHANSI-BRIDE

झाँसी,संवाददाता : झाँसी में विवाह की सारी रस्म पूरी होने के बाद दुल्हन ने वर पक्ष के सामने अजीबोगरीब तीन शर्तें रख दीं। दूल्हा पक्ष इन शर्तों को मानने से मन कर दिया। इस पर दुल्हन ने दूल्हे के साथ जाने से मना कर दिया दोनों पक्षों के बीच फिर जमकर गर्मी गरमा बहस हुई। दूल्हा पक्ष शिकायत लेकर बरुआसागर थाने पहुंच गया।

प्रकरण की जांच जारी

बरुआसागर थाना क्षेत्र के सिनौरा गांव निवासी मानवेंद्र सेन की बरुआसागर स्थित विवाहघर में गुरुवार को गुरसराय निवासी एक युवती से शादी संपन्न हुई। हिंदू रीति रिवाज के अनुसार शादी की सारी रस्में पूरी हुई। दूल्हा पक्ष की ओर से पुलिस को कहा कि जब विदाई का समय आया तो दुल्हन ने तीन शर्ते रख दीं। पहली शर्त यह थी कि दूल्हा और दुल्हन जीवन में कभी शारीरिक संबंध नहीं बनाएंगे।

दूसरी शर्त यह थी कि दुल्हन अपनी छोटी बहन को अपने साथ ससुराल लेकर जाएगी। तीसरी शर्त भी चौंकाने वाली थी। दुल्हन ने कहा उसका का मुंह बोला पिता कभी भी उसके ससुराल आएगा। उसके साथ रहेगा और कोई उससे सवाल नहीं पूछेगा।

इन शर्तों को सुनकर सुनकर दूल्हा मानवेंद्र के होश उड़ गए। दूल्हे ने इनको मानने से मना कर दिया। इसके बाद दुल्हन ने ससुराल जाने से इंकार कर दिया। अपने मुंह बोले पिता और बहन के साथ वापस लौट गई।

विदाई नहीं होने के बाद दूल्हा और उनके परिजन बरुआसागर थाने में पहुंच गए। दूल्हे ने पुलिस को तहरीर दी है। इसमें कहा गया कि शादी में उसके 10 लाख रुपये खर्च हो गया। दुल्हन को करीब तीन लाख रुपये के सोने-चांदी के गहने भी चढ़ाए थे।

बरुआसागर एसओ अजमेर सिंह भदौरिया का कहना है कि शर्त मानने से इनकार करने पर दुल्हन अपने परिजनों के साथ गई है। दुल्हन एवं उसके पिता को बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया गया है। प्रकरण की छानबीन कराई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार