यूक्रेन ने फिर से रूसी क्षेत्र में की गोलाबारी, दो की मौत

yukraine-attack

कीव, रायटर : यूक्रेन ने रूस के सीमावर्ती क्षेत्रो में बेलगोरोद पर गोलाबारी को तेज कर दिया है। रविवार को इस गोलाबारी में दो रूस के नागरिकों की मृत्यु हो गई और कई दूसरे लोग घायल हो गए। इस बीच रूस के प्रशासन ने सीमावर्ती क्षेत्र से सैकड़ों बच्चों को निकालकर सुरक्षित दूसरे स्थानों पर भेज दिया गया है।

दूसरे नागरिकों को भी सुरक्षित स्थानों पर भेजा जा रहा है। शुक्रवार को यूक्रेन की ओर हुई गोलाबारी में बेलगोरोद क्षेत्र में पांच लोगो की मृत्यु हो गई थी । ज्ञात हुआ है कि रूस के कुछ विद्रोही नागरिक यूक्रेन के सुरक्षा बलों के साथ मिलकर रूस पर हमला कर रहे हैं।

उत्तरी सुमी क्षेत्र में आत्मघाती ड्रोन हमले में बिजली संयंत्र को काफी नुकसान हुआ है। डेनिप्रो में एक अन्य मिसाइल हमले में दो वर्ष की एक छोटी बच्ची के मारे जाने और 22 लोगों के घायल होने की सूचना मिली है। इस बच्ची को मिलाकर यूक्रेन युद्ध अभी तक मरने वाले बच्चों की कुल संख्या 500 हो गई है।

जर्मनी और फ्रांस द्वारा यूक्रेन को 500 किलोमीटर से ज्यादा दूरी तक मार करने वाली मिसाइलों की आपूर्ति के लिए यूक्रेन वार्ता शुरू होने पर रूस ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

रूस ने कहा है कि यूक्रेन को इन मिसाइलों की आपूर्ति से क्षेत्र में तनाव बढ़ जाएगा और रूस को अपनी सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाना जरूरी हो जाएगा। विदित हो कि ब्रिटेन ने यूक्रेन को 250 किलोमीटर से ज्यादा दूरी तक मार करने वाली क्रूज मिसाइलों की आपूर्ति शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार