Haryana : 107 वर्षीय दादी रामबाई ने 100 मीटर दौड़ में फिर जीता सोना

SPORTS-NEWS

हैदराबाद, संवाददाता : तेलंगाना के हैदराबाद स्टेडियम में आयोजित 5वीं नेशनल मास्टर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में हरियाणा के चरखी दादरी के कादमा निवासी 107 वर्षीय वयोवृद्ध खिलाड़ी रामबाई का प्रदर्शन स्वर्णिम रहा। रामबाई ने अंतिम दिन 100 मीटर दौड़ स्पर्धा में भाग लिया और उड़नपरी की तरह सबसे पहले दौड़ पूरी कर उन्होंने स्वर्ण पदक जीता है। चैंपियनशिप की तीनों स्पर्धाओं में वो स्वर्ण जीतने में कामयाब रहीं। वहीं, उनकी छोटी बेटी 65 वर्षीय संतरा देवी ने चैंपियनशिप में दो रजत और एक कांस्य पदक हासिल किया।

बुजुर्ग खिलाड़ी रामबाई की दोहती शर्मिला देवी ने कहा कि चैंपियनशिप 8 से 11 फरवरी तक आयोजित की गई। इसमें विभिन्न राज्यों के करीब 2500 खिलाड़ियों ने भाग लिया। रामबाई ने डिस्कस थ्रो और शॉटपुट के अलावा अंतिम दिन आयोजित 100 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक हासिल कर लिया । अपने आयुवर्ग की तीनों स्पर्धाओं में रामबाई सबसे बेहतरी रहीं।

वहीं, रामबाई की छोटी बेटी 65 वर्षीय संतरा देवी ने 1500 मीटर दौड़ में रजत, शॉटपुट स्पर्धा में कांस्य और 5 किलो मीटर पैदल चाल में रजत पदक हासिल किया। इस बार संतरा देवी की 40 वर्षीय बेटी शर्मिला स्पर्धा में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब नहीं हो पाईं। जबकि शर्मिला की बेटी जैसमिन ने 3 किलोमीटर मैराथन में कांस्य पदक जीता। इस प्रकार से रामबाई के परिवार की तीन पीढ़ी स्पर्धा में 7 पदक जीतने में कामयाब रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार