U19 WC 2024 :18 साल के गेंदबाज टॉम स्ट्रैकर ने लिए 6 विकेट

SPORTS-NEWS

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच अंडर-19 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मुकाबला गुरुवार को खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पाकिस्तान को 1 विकेट से हरा दिया। इस मैच में जीत हासिल कर ऑस्ट्रेलिया टीम ने अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में प्रवेश कर लिया।

मैच में कंगारू टीम ने पाकिस्तान टीम को शुरुआत से ही जमकर परेशान किया। 18 वर्ष का कंगारू गेंदबाज टॉम स्ट्रैकर पाकिस्तान के बल्लेबाजों के लिए काल साबिए हो गया ।टॉम स्ट्रैकर एक दो नहीं, बल्कि पूरे 6 विकेट लिए। इसके साथ ही टॉम स्ट्रैकर एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम बना लिया । टॉम स्ट्रैकर ने साउथ अफ्रीका के कगिसो रबाडा का 10 सालो पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया।

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई टीम (AUS vs PAK U19 WC) ने टॉस जीतकर मैच में पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया ।पाकिस्तान टीम पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 48.5 ओवर में 179 रन पर ऑलआउट हो गई। अजान अवैस और अराफत मिन्हास ने अर्धशतकीय पारियां खेली। दोनों ने 52 रन बनाए। उनके अलावा पाकिस्तान की टीम के बाकी बल्लेबाज दहाई का स्कोर भी नहीं छू सके।

18 साल के टॉम स्ट्रैकर ने 6 विकेट लेकर पाकिस्तान के बैटिंग ऑर्डर को तबाह कर दिया। टॉम स्ट्रैकर 9.5 ओवर में 24 रन देकर 6 विकेट हासिल कर लिया ।

इस घातक प्रदर्शन के साथ टॉम ने अंडर 19 वर्ल्‍ड कप के सेमीफाइनल या फाइनल में गेंदबाजी प्रदर्शन अब तक का सबसे बेस्‍ट रिकॉर्ड हासिल किया। टॉम स्ट्रैकर ने साउथ अफ्रीका के कगिसो रबाडा का 10 सालो पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा दिया । अंडर 19 विश्व कप के सेमीफाइनल में टॉम ने 24 रन देकर 6 विकेट लिए और बेस्ट बॉलिंग फिगर बनाया।

अंडर 19 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में बेस्ट बॉलिंग फिगर

टॉम स्ट्रैकर- 6/24

कगिसो रबाडा- 6/25

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार