पीएम मोदी : 71 हजार युवको को देंगे नियुक्ति पत्र

pm-modi (5)

नई दिल्ली,एनएआई : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा लगभग 71,000 नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इन नवनियुक्त कर्मियों को संबोधित भी करेंगे।

क्या है रोजगार मेला

पीएमओ कार्यालय ने कहा कि यह रोजगार मेला, रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक सही निर्णय लिया गया है। आशा है कि रोजगार मेला, और रोजगार सृजन के लिए एक प्रेरक के रूप में कार्य करेगा और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सही अवसर प्रदान करेगा।

देश भर से चुने गए नवनियुक्त कर्मियों को भारत सरकार के विभन्न विभागों स्टेशन मास्टर, ट्रेन मैनेजर, वरिष्ठ वाणिज्यिक लिपिक सह टिकट लिपिक, वाणिज्यिक लिपिक ,इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, कांस्टेबल, स्टेनोग्राफर, डाक सहायक,कनिष्ठ लेखापाल, इनकम टैक्स इंस्पेक्टर, टैक्स सहायक, जेई/सुपरवाइजर, सीनियर ड्राफ्ट्समैन,सहायक प्रोफेसर, शिक्षक, पुस्तकालयाध्यक्ष, नर्स, परिवीक्षा अधिकारी,एमटीएस पीए,और अन्य पदों पर कार्य करने के लिए शामिल किया जाएगा।

नवनियुक्त कर्मचारियो को ‘कर्मयोगी प्रारंभ’ के मार्फत से स्वयं को प्रशिक्षण करने का अवसर भी प्राप्त होगा , जो विभिन्न सरकारी विभागों में सभी नवनियुक्त कर्मियों के लिए एक ऑनलाइन उन्मुखीकरण पाठ्यक्रम है। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री ने पिछले वर्ष 22 अक्टूबर को 10 लाख सरकारी नौकरियां प्रदान करने के अभियान की शुरुआत करते हुए ‘रोजगार मेला’ के पहले चरण की शुरुआत की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार