नई दिल्ली,रिपब्लिक समाचार, संवाददाता : प्रिंट और टीवी समेत सभी मास मीडिया में तंबाकू उत्पादों के विज्ञापन पर रोक के चलते तंबाकू कंपनियां अब सोशल मीडिया के द्वारा अपने प्रचार प्रसार में जुट गई हैं। इसके अतिरिक्त ही, क्रिक्रेट और फुटबॉल जैसे लोकप्रिय खेल मैचो के दाैरान भी ये कंपनियां सेरोगेट एडवरटाइजिंग के जरिए युवाओं को लुभाने का प्रयास कर रही हैं। गैर-सरकारी संस्था वाइटल स्ट्रैटेजीज के द्वारा किये गए सर्वे के अध्ययन से यह बात सामने निकल कर सामने आई है। तंबाकू उत्पादों के विज्ञापन के खिलाफ कड़े कानूनों के चलते तंबाकू कंपनियां अपने प्रचार प्रसार के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का सहारा । इसके अतिरिक्त तंबाकू कंपनियां फीफा विश्व कप क्रिकेट मैच के द्वारा युवाओं को आकर्षित करने में लगी हैं।
Related News

Jaunpur : दो बाईकों की टक्कर में एक की मौत दो गंभीर
जौनपुर, संवाददाता : गभिरन बाजार के बगल सराय ख्वाजा थाना क्षेत्र स्थित एक पेट्रोल पंप के पास शुक्रवार को दो…

Shehla Rashid को भाजपा से टिकट मिलने का अटकलों का बाजार गर्म
नई दिल्ली, डिजिटल डेस्क : जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्रसंघ की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला राशिद अब एक बार फिर से सुर्खियों…

Israel Hamas War : जर्मनी ने हमास समर्थक संगठन Samidoun को किया बैन
बर्लिन, एएफपी : हमास के खिलाफ विश्व भर से आवाजे उठ रही है। भले ही ईरान हमास के साथ खड़ा…