नई दिल्ली,रिपब्लिक समाचार, संवाददाता : प्रिंट और टीवी समेत सभी मास मीडिया में तंबाकू उत्पादों के विज्ञापन पर रोक के चलते तंबाकू कंपनियां अब सोशल मीडिया के द्वारा अपने प्रचार प्रसार में जुट गई हैं। इसके अतिरिक्त ही, क्रिक्रेट और फुटबॉल जैसे लोकप्रिय खेल मैचो के दाैरान भी ये कंपनियां सेरोगेट एडवरटाइजिंग के जरिए युवाओं को लुभाने का प्रयास कर रही हैं। गैर-सरकारी संस्था वाइटल स्ट्रैटेजीज के द्वारा किये गए सर्वे के अध्ययन से यह बात सामने निकल कर सामने आई है। तंबाकू उत्पादों के विज्ञापन के खिलाफ कड़े कानूनों के चलते तंबाकू कंपनियां अपने प्रचार प्रसार के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का सहारा । इसके अतिरिक्त तंबाकू कंपनियां फीफा विश्व कप क्रिकेट मैच के द्वारा युवाओं को आकर्षित करने में लगी हैं।
Related News
Pakistan : सत्तारूढ़ गठबंधन के कठोर कानूनों से नागरिकों की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर खतरा
लाहौर,एनएआई : पाकिस्तान के नागरिकों ने सत्तारूढ़ गठबंधन के ‘कठोर कानूनों’ पर चिंता जताई है। पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) के…
कबीरधाम में दो अलग-अलग सड़क हादसों में एक की मौत, सात लोग घायल
कबीरधाम, संवाददाता : जिले में दो अलग-अलग सड़क हादसे हुए हैं। पहला सड़क हादसा चिल्फी थाना क्षेत्र अंतर्गत सोमवार की…
पहले दिन के अच्छे कलेक्शन के बाद बॉक्स ऑफिस पर Vedaa की रफ़्तार सुस्त
नई दिल्ली, एंटरटेनमेंट डेस्क : 15 अगस्त के दिन बॉक्स ऑफिस पर हिंदी सिनेमा की तीन बड़ी फिल्में रिलीज हुई।…