नई दिल्ली,रिपब्लिक समाचार, संवाददाता : प्रिंट और टीवी समेत सभी मास मीडिया में तंबाकू उत्पादों के विज्ञापन पर रोक के चलते तंबाकू कंपनियां अब सोशल मीडिया के द्वारा अपने प्रचार प्रसार में जुट गई हैं। इसके अतिरिक्त ही, क्रिक्रेट और फुटबॉल जैसे लोकप्रिय खेल मैचो के दाैरान भी ये कंपनियां सेरोगेट एडवरटाइजिंग के जरिए युवाओं को लुभाने का प्रयास कर रही हैं। गैर-सरकारी संस्था वाइटल स्ट्रैटेजीज के द्वारा किये गए सर्वे के अध्ययन से यह बात सामने निकल कर सामने आई है। तंबाकू उत्पादों के विज्ञापन के खिलाफ कड़े कानूनों के चलते तंबाकू कंपनियां अपने प्रचार प्रसार के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का सहारा । इसके अतिरिक्त तंबाकू कंपनियां फीफा विश्व कप क्रिकेट मैच के द्वारा युवाओं को आकर्षित करने में लगी हैं।
Related News

Bareilly : सनातन धर्म अपनाकर ऋषि की हुई महक
बरेली, संवाददाता : बरेली में मुस्लिम लड़की ने धर्म बदलकर कर अपने प्रेमी से विवाह कर लिया। उसका कहना है…

Mathura : हेल्पेज इंडिया ने “आओ मिलकर साथ चले” प्रतियोगिता का किया आयोजन
मथुरा,संवाददाता : हेल्पेज इंडिया द्वारा ग्राम नीम गांव में अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अंतर्गत एक जागरूकता कार्यक्रम एवं “आओ मिलकर…

Operation Sindoor में मारे गए आतंकियों की सूची जारी
नई दिल्ली, एजेंसी : पहलगाम हमले के बाद भारत ने आतंकियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई कर ऑपरेशन सिंदूर चलाकर पाकिस्तान…