नई दिल्ली,रिपब्लिक समाचार, संवाददाता : प्रिंट और टीवी समेत सभी मास मीडिया में तंबाकू उत्पादों के विज्ञापन पर रोक के चलते तंबाकू कंपनियां अब सोशल मीडिया के द्वारा अपने प्रचार प्रसार में जुट गई हैं। इसके अतिरिक्त ही, क्रिक्रेट और फुटबॉल जैसे लोकप्रिय खेल मैचो के दाैरान भी ये कंपनियां सेरोगेट एडवरटाइजिंग के जरिए युवाओं को लुभाने का प्रयास कर रही हैं। गैर-सरकारी संस्था वाइटल स्ट्रैटेजीज के द्वारा किये गए सर्वे के अध्ययन से यह बात सामने निकल कर सामने आई है। तंबाकू उत्पादों के विज्ञापन के खिलाफ कड़े कानूनों के चलते तंबाकू कंपनियां अपने प्रचार प्रसार के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का सहारा । इसके अतिरिक्त तंबाकू कंपनियां फीफा विश्व कप क्रिकेट मैच के द्वारा युवाओं को आकर्षित करने में लगी हैं।
Related News

Cricket World Cup : सीआईडी ने भारत-न्यूजीलैंड मैच के टिकटों की कालाबाजारी करते एक को किया गिरफ्तार
धर्मशाला, संवाददाता : हिमाचल प्रदेश सीआईडी ने धर्मशाला में 22 अक्तूबर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले क्रिकेट…

इजरायल के हमले 14 लोगों की मौत, पानी के टैंकर और बुलडोजर किए नष्ट
यरुशलम, एपी : गाजा में मंगलवार को इजरायल के हमले में 14 लोग मारे गए। मारे गए लोगों में ज्यादातर…

इंडिगो की फ्लाइट के भोजन कक्ष में मिला कॉकरोच, यात्री ने शेयर किया वीडियो
नई दिल्ली, एनएआई : Indigo flight। इंडिगो की फ्लाइट में सुरक्षा को लेकर कईयो बार सवाल उठे हैं। अब इंडिगो…