Vande Bharat Express : आगरा में वंदे भारत पर बरस रहे पत्थर

VANDE-BHARAT (5)

आगरा,संवाददाता : दो महीने पहले जिस वंदे भारत का स्वागत फूल बरसाकर किया गया था, उसी वंदे भारत ट्रेन पर पत्थर मारे जा रहे हैं। मध्य प्रदेश के भोपाल स्थित रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से नई दिल्ली के निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के बीच सबसे तेज चलने वाली वंदे भारत ट्रेन पर अब तक कई बार पत्थर मारे जा चुके है, जिसका सबूत ट्रेन के डिब्बों के टूटे शीशे बता रहे हैं, जबकि आगरा रेल मंडल के अधिकारियों ने पत्थरबाजी की घटना मानने से इनकार कर रहे है।

वंदे भारत के कई कोच शीशे चटके

जानकारी के अनुसार, रानी कमलापति से निजामुद्दीन स्टेशन के मध्य चलने वाली वंदे भारत के कई कोच के शीशे चटके हुए पाए गए है । गुरुवार की सुबह यह ट्रेन दिल्ली के लिए रवाना हुई तो टूटे हुए शीशे पर नजर पड़ी। आगरा रेल मंडल के अधिकारियों ने पत्थरबाजी की घटना से इनकार किया है, लेकिन जिस तरीके से शीशे टूट हुए हैं, उसे देखकर तो यही लगता है कि आगरा मंडल के नजदीक पत्थरबाजी की गयी है।

वंदे भारत का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1 अप्रैल को किया था। उत्तर मध्य रेलवे आगरा मंडल की पहली वंदे भारत ट्रैन है। इस ट्रेन का रूट भोपाल रेल मंडल से सञ्चालन किया जाता है। उदघाटन के दिन यह ट्रेन जब आगरा पहुंची थी तो आगरा रेलवे स्टेशन पर भारत माता की जय के गगन भेदी नारे लगाए गए थे और पुष्प वर्षा कर वंदे भारत ट्रैन स्वागत किया था, लेकिन अब हालात यह हो गए हैं कि वंदे भारत ट्रेन पर अब पत्थरबाजी होने लगी है।

ट्रेन के टूटे शीशों को बदलने की प्रक्रिया चल रही है। वहीं रेलवे अधिकारियों का कहना है कि पथराव की घटनाओं को रोकने के लिए लोगों को जागरूक किया जाएगा। भोपाल रेल मंडल के पीआरओ सूबेदार सिंह ने कहा कि वंदे भारत पर पथराव की 90 फीसदी घटनाएं दिल्ली से आगरा के बीच में हो रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म कंगना रनौत का बड़ा ऐलान, चुनाव जीती तो बॉलीवुड छोड़ दूंगी