अतीक की मौत की खबर सुन प्रयागराज लौटा असाद कालिया गिरफ्तार

atiq-ahmad (5)

प्रयागराज, रिपब्लिक समाचार संवाददाता : अतीक अहमद के खास गुर्गा असाद कालिया ने रंगदारी के लिए धमकी का मुकदमा दर्ज होने के बाद कोलकाता में छुपकर अपने प्लंबर के घर में शरण ले लिया था, जो यहां उसकी साइट पर प्लंबर का कार्य करता था। 50 हजार रूपये का इनामी असाद अतीक और अशरफ की मौत की खबर मिलने के बाद कलकत्ता से लौटा, तभी पुलिस ने पकड़ लिया। पूछताछ में उसने अतीक अहमद के जमीन के धंधे समेत अन्य बहुत सी जानकारिया उपलब्ध कराई। पूछताक्ष के बाद असाद कालिया को जेल भेज दिया गया है।

कालिया अतीक का था करीबी

चकिया मोहल्ले का असाद कालिया पिछले कुछ वर्षो के दौरान माफिया अतीक अहमद का नजदीकी आदमी हो गया था। वह अतीक के विरोधियों को डराता और रंगदारी वसूलता था । प्रयागराज जिले में रियल एस्टेट का पूरा कार्य कालिया ही देखा करता था। वह जमीन बेचकर रूपये असरफ और अतीक के घर पहुंचाया करता था।

दिसंबर 2021 में जीशान ने करेली थाने में अली और असाद समेत कई लोगों के खिलाफ धमकाने और अतीक से फोन पर वार्ता कराकर पांच करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने का केस लिखाया था , तभी से फरार हो गया था ।

अली ने पिछले वर्ष जुलाई में अदालत में सरेंडर किया था, जबकि असाद ढूढ़े से भी पुलिस को नहीं मिल रहा था और असद कालिया खिलाफ एक एक करके इस तरह पांच मुकदमे पंजीकृत हो गए। करेली थाने की पुलिस ने असाद कालिया को बुधवार दोपहर गिरफ्तार कर एक अवैध हथियार बरामद कर लिया था।

असाद कालिया सवा वर्ष कोलकाता में छिपा रहा

असाद कालिया ने पुलिस को बताया कि करेली थाने में मुकदमा दर्ज होने के बाद जब पुलिस ने गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दिया तो वह प्रयागराज से निकला और सीधे कोलकाता चला गया। यहां उसकी साइ़ट पर पानी का पाइप बिछाने और टोंटी लगाने का कार्य करने वाले प्लंबर अहमद कोलकाता में रहता है। असाद ने करीब सवा वर्ष तक उसके मकान में छुपकर गुजारा। कभी फोन करना होता तो बात करने के बाद सिम को तोड़कर फेंक देता था

अतीक और अशरफ के मारे जाने की खबर मिलने पर वह बहुत परेशांन हो गया था । वह कोलकाता से अपने मोहल्ला की तरफ आया, तभी पुलिस ने पकड़ लिया। असाद कालिया ने बताया कि उसने अतीक के लिए तीन वर्षो तक जमीन का कार्य देख रेख किया इस के साथ ही गुंडा टैक्स वसूलने का कार्य किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म