कोहली की कप्तानी में बेंगलुरु ने दी पंजाब को करारी हार

कोहली की कप्तानी में बेंगलुरु ने दी पंजाब को करारी हार

फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली के अर्धशतकों के बाद मोहम्मद सिराज की तूफानी गेंदबाजी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने ने पंजाब किंग्स को उसी के घर में 24 रन से हरा दिया। गुरुवार को फाफ और विराट ने पहले विकेट लिए 137 रन की बढ़िया साझेदारी की।

धारदार गेंदबाजी

बेंगलुरु के दोनों सलामी बल्लेबाजों की मदद से टीम ने चार विकेट पर 174 रन बनाए। इसके जवाब में पंजाब किंग्स की टीम सिराज (चार विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 18.2 ओवर में 150 रन पर ढेर हो गई। लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने भी 39 रन पर दो विकेट चटकाए।

खराब रही बल्लेबाजी

पंजाब के सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह (46) और जितेश शर्मा ( 41 ) ही टिककर बल्लेबाजी कर पाए, कोई अन्य बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया। पंजाब की टीम ने पावरप्ले में 49 रन तक चार विकेट गंवा दिए। लिविंगस्टोन दो रन बना सके।

इससे पहले पंजाब के कप्तान सैम कुरेन ने टॉस जीतकर बेंगलुरु को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। फाफ और कोहली ने बढ़िया खेल दिखाते हुए शतकीय साझेदारी की। मगर 17वें ओवर में इस जोड़ी के टूटने के बाद कोई अन्य बल्लेबाज दोहरे अंक में भी नहीं पहुंच पाया।

फाफ के 300 रन

फाफ डु प्लेसिस ने इंडियन प्रीमियर लीग में अपना कुल 29वां अर्धशतक जमाया। मौजूदा सीजन में यह उनका चौथा पचासा है। उन्होंने इस सत्र में अपने 300 रन भी पूरे कर लिए हैं। ऐसा करने वाले वह इस सत्र के पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

दोनों टीम नियमित कप्तान के बगैर खेलने उतरीं

दोनों ही टीमें अपने-अपने नियमित कप्तान के बिना खेलीं। बेंगलुरु के लिए कोहली ने 556 दिन बाद कप्तानी की। फॉफ डु प्लेसिस ने सिर्फ बल्लेबाजी की। फील्डिंग के लिए वह फिट नहीं थे। पंजाब की कमान सैम कुरेन के हाथों में थी। शिखर धवन भी फिट नहीं हो सके थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार