आखिरकार दिल्ली को आईपीएल 2023 की पहली जीत

आखिरकार दिल्ली को आईपीएल 2023 की पहली जीत

REPUBLIC SAMACHAR || अभी तक बेंच पर बैठ रहे इंशात शर्मा के अंतिम एकादश में आते ही दिल्ली कैपिटल्स की रूठी हुई किस्मत बदल गई। इंद्रदेव की भी दिल्ली पर कृपा हुई । लगातार पांच हार से बेजार दिल्ली ने आखिरकार गुरुवार को जीत का स्वाद चख ही लिया।

गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद बल्लेबाजों ने भी दिलेरी दिखाई। इससे दिल्ली ने 128 रन का लक्ष्य 19.2 ओवर में छह विकेट खोकर हासिल कर कोलकाता नाइट राइडर्स को चार विकेट से हरा दिया। दिल्ली को प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए हर हाल में यह मैच जीतना था।

वॉर्नर का चौथा अर्धशतक

छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली को डेविड वॉर्नर और पृथ्वी साव ने पहले विकेट के लिए 38 रन जोड़कर ठोस शुरुआत दिलाई। लग रहा था कि साव आज कप्तान का अच्छा साथ देंगे लेकिन वरुण ने उनकी गिल्लियां बिखेर कर दिल्ली को पहला झटका दिया।

मिचेल मार्श (2) की खराब फॉर्म जारी रही तो दिल्ली के लिए पहला मैच खेल रहे फिल साल्ट (5) ने भी निराश किया। वॉर्नर (57) ने इस बार तेजी से रन बटोरे। उन्होंने 33 गेंदों में इस सत्र का चौथा और कुल 59वां अर्धशतक पूरा किया। वॉर्नर को वरुण ने एलबीडब्ल्यू किया। मनीष पांडे ने 21 रन बनाए।

अक्षर जीत दिलाकर लौटे

दिल्ली को अंतिम 12 गेंद में 12 रन चाहिए थे। अक्षर और ललित यादव क्रीज पर थे। नीतिश राणा ने 19वां ओवर फेंका और इसमें सिर्फ पांच रन दिए । कुलबंत खजेरोलिया के अंतिम ओवर में सात रन चाहिए थे। टीम ने दो गेंद में ही बनाकर पहली जीत दर्ज की। अक्षर नाबाद 19 रन बना टीम को जीत दिलाकर लौटे।

रॉय के सर्वाधिक 43 रन

इससे पहले दिल्ली के गेंदबाजों ने कोलकाता को 127 रन पर ढेर कर दिया। जेसन रॉय (43), आंद्रे रसेल (38 नाबाद) और मनदीप (12) ही दोहरे अंक में पहुंचे।

टिम कुक भी पहुंचे

एप्पल के सीईओ टिम कुक भी मैच का आनंद लेने अरुण जेटली स्टेडियम पहुंचे। उनके साथ बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर भी थीं।

दिल्ली यहां बेहतर

1- इशांत की बढ़िया वापसी

इशांत शर्मा 717 दिन बाद आईपीएल के मुकाबले में खेलने के लिए उतरे। दिल्ली के लिए उन्होंने गेंदबाजी की शुरुआत की। उन्होंने इससे पहले 2021 में अपना आखिरी मुकाबला खेला था।

2- अक्षर का स्पिन जाल

अक्षर पटेल को दिल्ली में अतिरिक्त टर्न मिला और उन्होंने दो विकेट चटकाए। दिल्ली में स्पिनर के लिए औसत टर्न 2.7 डिग्री का रहा है जो सभी बाकी सभी मैदानों से ज्यादा है। दूसरे नंबर पर चेन्नई का चेपक मैदान रहा है जहां 2.1 डिग्री का औसत टर्न मिला है।

कोलकाता यहां खराब

1- पावरप्ले की परेशानी

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने पहले छह ओवर में तीन विकेट खोकर 35 रन बनाए। यह आईपीएल 2023 का सबसे कम पावरप्ले स्कोर रहा। 2022: पहले छह ओवर में सभी टीमों में सर्वाधिक 27 विकेट गंवाए थे 2023: पहले छह ओवर में अब तक 15 विकेट गंवाए, ये भी सर्वाधिक ।

2- ओपनिंग चिंता का सबब

कोलकाता टीम के लिए सलामी जोडी की साझेदारी का औसत 15.3 रन है जो सभी टीमों में सबसे कम है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ यह चिंता बरकरार रही और लिटन दास व जेसन रॉय की नई ओपनिंग जोड़ी सिर्फ 15 रन ही जोड़ सकी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार