हरभजन : एश्टन एगर की अनदेखी करना ऑस्ट्रेलिया की बड़ी गलती

harbhajan

नई दिल्ली,रिपब्लिक समाचार,स्पोर्ट्स डेस्क : इंदौर में 1 मार्च से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में आस्ट्रेलिया की टीम भारत से 0-2 से हार गई है। ऐसे में भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का कहना है कि नागपुर टेस्ट के लिए लेफ्ट ऑर्म स्पिनर एश्टन एगर को अनदेखी करना ऑस्ट्रेलिया की बड़ी गलती थी।

पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया बिना कोई अभ्यास मैच खेले पिच पर उतरी । ऑस्ट्रेलिया ने दावा किया था कि सिडनी और कर्नाटक के अलूर में उसके कैम्प उसके लिए पर्याप्त थे। ऑस्ट्रेलिया ने कुछ आश्चर्यजनक चयन फैसले लिए , जिसमें बल्लेबाज ट्रेविस हैड को नागपुर में पहले टेस्ट से बाहर बैठाना भी शामिल था। ऑस्ट्रेलिया पहला टेस्ट पारी और 132 रन से तथा दूसरा टेस्ट मैच 6 विकेट से हार गया था। लेकिन , हरभजन सिंह को लगता है कि नागपुर टेस्ट के लिए लेफ्ट ऑर्म स्पिनर एश्टन एगर को शामिल न करना सबसे बड़ी भूल थी।

हरभजन सिंह ने अपने यूट्यूब चैनल में कहा, “ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी गलती एगर को नागपुर टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल न करना थी। हार भजन सिंह ने कहा, “ऑस्ट्रेलियाई टीम लेफ्ट आर्म स्पिनर एश्टन एगर को रिलीज कर दिया गया था, तो वह बेहतर विकल्प बन सकते थे। ऑस्ट्रेलिया ने दो ऑफ स्पिनर खिलाया वह बड़ी गलती थी। एगर एक प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार