खिलाड़ी ज्योति ने उदित संग लिए सात फेरे

handboll-player

कानपुर,रिपब्लिक समाचार,संवाददाता : अपनी कप्तानी में भारतीय हैंडबॉल टीम को एशियाई चैंपियनशिप में विजेता बनाने वाली कानपुर की ज्योति शुक्ला सोमवार को राष्ट्रीय तैराकी खिलाड़ी उदित की जीवन संगनी बन गईं। मैनावती मार्ग के इबिजा गार्डेन में हुए वैवाहिक कार्यक्रम में ढोल बाजे के साथ बरात निकाली गई। इसमें बरातियों ने जमकर डांस किया।

ज्योति के पिता शिव शंकर शुक्ल व अन्य लोगो ने बरात का स्वागत किया। जयमाल में ज्योति अपनी दोस्तों और बहन के साथ स्टेज पर आईं। वरमाल पहनाते ही लोगों ने तालियां बजाने के साथ ही फूलों की वर्षा की। माता मीरा शुक्ल व पिता शिव शंकर शुक्ल के साथ ही भारतीय हैंडबॉल एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष आनंदेश्वर पांडे, कानपुर ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव रजत आदित्य दीक्षित के अतिरिक्त अन्य दूसरे पदाधिकारियों ने ज्योति व उदित को आशीर्वाद दिया।

जयमाल के बाद ज्योति और उदित ने डीजे पर जमकर डांस किया। इस दौरान हैंडबॉल टीम ज्योति की बहन लक्ष्मी शुक्ल, दोस्त आकांक्षा आदि ने भी जमकर डांस में भाग लिया । आधी रात तक वैवाहिक कार्यक्रम विधि-विधान से चलते रहे। काकादेव निवासी ज्योति शुक्ला की 18 दिसंबर को रिंग सेरेमनी हुई थी। ज्योति कानपुर की पहली महिला खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में कप्तान की भूमिका निभाई है।

उनके नेतृत्व में भारतीय हैंडबॉल टीम एशियन ट्रॉफी में विजेता रही थी। जकार्ता में भी भारतीय टीम की सदस्य रहते हुए उन्होंने टीम को कांस्य पदक दिलवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार