भारत को तीसरे वनडे में मिली हार, ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से सीरीज जीती

भारत को तीसरे वनडे में मिली हार, ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से सीरीज जीती

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को चेन्नई में खेले गए वनडे मुकाबले में 21 रनों से मात दे दी। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमा लिया।

भारत को जीत के लिए 270 रनों का टारगेट मिला था, लेकिन उसकी पूरी पारी 248 रनों पर सिमट गई। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम वनडे रैंकिंग में भी पहले स्थान पर आ गई।

भारत को मिली थी अच्छी शुरुआत

270 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही और रोहित शर्मा (30) ने शुभमन गिल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 65 रन जोड़े। रोहित एक बड़ा शॉट मारने के चक्कर में सीन एबॉट की गेंद पर मिचेल स्टार्क के हाथों लपके गए। इसके कुछ देर बार शुभमन गिल (37) भी चलते बने जिससे टीम का स्कोर दो विकेट पर 77 रन हो गया। फिर केएल राहुल और विराट कोहली ने 69 रनों की पार्टनरशिप करके पारी संभाली।

हार्दिक ने की शानदार गेंदबाजी

ऑस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत ट्रेविस हेड और मिचेल मार्श ने दिलाई, लेकिन हार्दिक पांड्या ने पहले हेड को आउट किया और स्मिथ को भी पवेलियन भेजा। खतरनाक दिख रहे मिचेल मार्श को भी उन्होंने बोल्ड कर दिया।

एडम जम्पा के आगे पस्त हुए भारतीय बल्लेबाज

लेग स्पिनर एडम जम्पा को मैन ऑफ द मैच चुना गया। एडम जम्पा ने इस मुकाबले में कमाल का प्रदर्शन किया। जम्पा ने 45 रन देकर 4 विकेट लिए जो भारत के खिलाफ उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है। उन्होंने कहा, ‘मुझे यहां सफलता मिली है। यहां आकर (भारत में) खेलना बड़ी चुनौती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार