बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी एक बार फिर गावस्कर के देश में

REPUBLIC SAMACHAR || भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का चौथा टेस्ट मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले दर्शकों को हमेशा से ही पसंद आते हैं क्योंकि मैच काफी रोमांचक होते हैं और साथ ही क्वालिटी क्रिकेट देखने को मिलती है। लेकिन शुरुआती दो टेस्ट मैच इसमें ऐसा बिल्कुल भी नहीं हुआ ऑस्ट्रेलिया की टीम भारतीय स्पिन गेंदबाजों के सामने बुरी तरह पस्त नजर आई।

कप्तान बदलते ही बदली सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की किस्मत

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट मैच का स्थान बदल दिया गया था पहले मैच धर्मशाला में होने वाला था लेकिन उसको बदलकर मैच इंदौर में कराया गया कयास लगाए जा रहे थे कि जैसा शुरुआती दो टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया का हाल रहा वैसा ही रहेगा।

लेकिन लाल मिट्टी की सतह ने ऑस्ट्रेलिया को मदद की और ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में अपने नए कप्तान की अगुवाई में भारत को हरा दिया और यह टेस्ट मैच भी पिछले दो टेस्ट में जिस की तरह केवल 3 दिन में खत्म हो गया।

इस वापसी के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि ऑस्ट्रेलिया चौथा टेस्ट मैच जीतकर सीरीज को बराबरी पर ला खड़ा करेगा और भारत के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में पहुंचने के सपने पर कुछ समय के लिए रोक लगा देगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ मैच ड्रॉ हो गया।

भारत की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह पक्की

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया वहीं दूसरी तरफ न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को पहला टेस्ट मैच हरा दिया तो इन दोनों ही वजह से भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह पक्की कर चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार