मथुरा : 60 हजार में ब्याह कर आई दुल्हन ने शादी के नाम पर की ठगी

NEWLY-BRIDE

मथुरा,संवाददाता : शादी के नाम पर ठगी का गिरोह इन दिनों काफी सक्रिय है। एक दुल्हन शादी के कुछ दिन बाद मायके घूमने के बहाने आई और फिर आभूषण लेकर फरार हो गई। थाने में प्रार्थना पत्र दिया है।

मैरिज ब्यूरो ने करवायी थी शादी

सुरीर इलाके में रहने वाले उम्रदराज ने अपनी शादी के लिए अलीगढ़ के एक मैरिज ब्यूरो की संचालक महिला से शादी के लिए बात किया । 60 हजार रुपये देकर 18 मई को अनीता नाम की युवती से शादी करा दी गई । पांच दिन दुल्हन बनकर रहने के बाद 23 मई को दुल्हन मायके घूमने के बहाने अलीगढ़ गई और आभूषण लेकर फरार हो गई। परिवार जनो ने इसकी शिकायत मैरिज ब्यूरो संचालिका से बात की तो उसने दूसरी शादी युवती से शादी का प्रस्ताव रखा, जिसे परिवार जनो ने मान लिया।

70 हजार में हुई दूसरी शादी का सौदा
शादी के लिए अपने परिचित का फोन नंबर देकर उन्हें हाथरस भेज दिया। दो जून को हाथरस में सार्वजनिक स्थान पर कुछ लोग रीतू नाम की युवती को लेकर मिले और 70 हजार रुपये में शादी का सौदा तय हुआ। एक मंदिर में माला पहना कर युवती को दुल्हन के रूप में उनके साथ भेज दिया गया ।

मायके घुमाने का बनाया दबाव
दुल्हन बनकर आई युवती ने दूसरे ही दिन अपने मायके घुमाने ले जाने को दबाव बनाया। सफलता न मिलने पर उसने वापस जाने को ड्रामा शुरू कर दिया। इस पर परिवार जनो ने कोतवाली में प्रार्थना पत्र देकर शादी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के पर्दाफाश की मांग किया ।

इंस्पेक्टर नरेंद्र यादव ने कहा , शादी के नाम पर ठगी करने के आरोप का प्रकरण संज्ञान में आया है। जिसमें जांच पड़ताल के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म