हावड़ा : एक बार फिर हिंसा भड़की, RAF को किया गया तैनात

havda-vilence

कोलकाता,रिपब्लिक समाचार,ब्यूरो : बंगाल के हावड़ा के शिवपुर में रामनवमी के अवसर पर निकले गये जुलूस पर गुरुवार को मुस्लिम बहुल बस्ती में छतों से पथराव के बाद हुई हिंसा शुक्रवार सुबह फिर भड़क गई। आसपास के हिंदुओं के घरों पर हमला कर दिया गया है और जमकर पत्थरबाजी हुई है। हालात पर काबू पाने के लिए आरएएफ को मोर्चा संभालना पड़ा । इस इलाके में स्थिति बेहद तनावपूर्ण है।

बीजेपी एवं नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने इस घटना की सीबीआइ जांच की मांग को लेकर हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उनकी याचिका कोर्ट ने स्वीकार कर ली है। सोमवार को इसकी सुनवाईहोगी। उन्होंने इस घटना की एनआइए से जांच की भी मांग की है। सुवेंदु ने पत्रकारों से वार्ता में खुद इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मुख्य न्यायाधीश की अदालत ने मेरी याचिका को स्वीकार कर लिया है और सोमवार को इस पर सुनवाई होगी।

सुवेंदु ने हिंसा के लिए सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस व राज्य सरकार को पून रूप से जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि इस घटना में तृणमूल के गुंडे व देशविरोधी ताकतें सम्मिलित है। जानबूझकर हिंदुओं को निशाना बनायाजा रहा है। भाजपा नेता ने कहा कि जुलूस में शामिल लोगों पर पेट्रोल बम तक से भी हमला किया गया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तुष्टीकरण की राजनीति कर रही है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि पिछले साल बोगटुई में हुई हिंसा और हाल में मुर्शिदाबाद जिले के सागरदीघि विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में ममता की हार हुई जिसके बाद खिसकते मुस्लिम वोट को एकजुट करने के लिए इस घटना को अंजाम दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार