स्वामी विवेकानंद के आदर्शो पर चलें विद्यार्थी : अमित कुमार

lok-bharti1

लखनऊ,रिपब्लिक समाचार,संवाददाता : युवाओं के प्रेरणा स्रोत स्वामी विवेकानंद के जीवन से हमें सीख लेनी चाहिए। समस्याओं से घबराने की जरूरत नहीं समस्याओं से जूझने की आदत डालें। यह सीख वरिष्ठ पत्रकार और रिपब्लिक समाचार के ब्यूरो हेड अमित कुमार ने आज यहां लोक भारती इंटर कॉलेज ,गीता पल्ली, आलमबाग के 29 में वार्षिकोत्सव के अवसर पर विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए दी। मुख्य अतिथि के रुप में बोलते हुए उन्होंने कहा कि बच्चों को अपने कैरियर निर्माण के लिए अपनी रुचि का ध्यान रखना चाहिए।

अभिभावकों से भी अपील करते हुए उन्होंने कहा कि वे बच्चों पर अपना किसी तरह का दबाव ना बनाएं और उन्हें अपने रूचि के क्षेत्र में आगे बढ़ने दें, तभी जीवन में पूरी तरह से सफल बन पाएंगे। कार्यक्रम में पार्षद सुधीर मिश्रा बबलू ने भी मेधावी बच्चों को अपनी शुभकामनाएं दीं और पुरस्कृत किया। विद्यालय की प्रधानाचार्य ममता दीक्षित ने भी विद्यालय के कक्षा प्राइमरी से लेकर कक्षा 9 व 11 तक के मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित कर उन्हें तन्मयता के साथ पढ़ाई करने की सीख दी साथ ही ऐसे बच्चे जो मेधावी सूची में जगह नहीं बना पाए उन्हें भी संकल्प लेकर पढ़ाई करने की प्रेरणा दी, ताकि वे भी अगले साल में मेधावी की श्रेणी में आ सके। इस अवसर पर विद्यालय के समस्त शिक्षक शिक्षिकाएं, अभिभावक विद्यालय निदेशक नमन दीक्षित भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म