आमिर खान : फिल्म के प्रमोशन के लिए चिपकाते थे पोस्टर

amir-khan

नई दिल्ली,रिपब्लिक समाचार,एंटरटेनमेंट डेस्क : फिल्म जगत के आमिर खान किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उन्होंने एक से बढ़कर एक अच्छी फिल्मों में काम किया है। आमिर उन अभिनेताओं में से हैं जो वर्ष में एक फिल्म करते हैं,लेकिन वह सुपरहिट होती है। इसी कारण उनको मिस्टर परफेक्शनिस्ट भी कहा जाता है। आमिर खान आज अपना 58वां बर्थडे मना रहे हैं। उनकी गिनती बॉलीवुड के सबसे धनी अभिनेताओं में होती है।

कड़े संघर्ष के बाद प्राप्त की सफलता

आमिर का नाम भी उन स्टार्स की सूची में शुमार है, जिन्होंने अपने करियर के आरंभिक दिनों में काफी संघर्ष किया था। आमिर ने भले ही बाल कलाकार के तौर पर फिल्मी दुनिया में कदम रख लिया था, लेकिन बॉलीवुड में अभिनेता के रूप में अपनी जगह बनाने के लिए उन्हें काफी मेहनत करनी पड़ी है। एक समय वह था जब आमिर खान अपनी ही फिल्म के प्रमोशन के लिए ऑटो और सड़कों पर पोस्टर चिपकाते थे। कड़े संघर्ष के बाद सफलता प्राप्त की।

नेट वर्थ की बात करें तो मुंबई के पॉश एरिया में आमिर का एक शानदार घर है। वर्ष 2009 में इस घर को खरीदा था। उस समय इस घर की कीमत लगभग 18 करोड़ रुपये थी। आमिर ने अपने घर को बेहद सादगी से सजाया है। सफेद रंग की दीवार, लकड़ी के फर्नीचर, खाट, बुक सेल्फ आदि से सजा यह घर साधारण परिवार के घरों जैसा दिखता है। पंचगनी में भी आमिर का एक शानदार बंगला है, यह बांग्ला दो एकड़ में फैला है,और इस बंगले को आमिर ने सात करोड़ रुपये में खरीदा था।

आमिर लग्जरी और महंगी कारों के शौक़ीन

आमिर को भी अन्य सितारों की तरह लग्जरी और महंगी कारों के शौक़ीन है। आमिर के पास कुल नौ लग्जरी कारें हैं, जिनकी कीमत लगभग 15 करोड़ रुपये तक की है। आमिर खान के कार कलेक्शन में मर्सिडीज बेंज, रोल्स रॉयज और फोर्ड जैसी कारें तक सम्मिलित हैं।

फिल्मों के अलावा आमिर विज्ञापन से भी बहुत कमाई करते हैं। एक वर्ष में आमिर लगभग 120 करोड़ रुपये तक कमा लेते हैं।रिपोर्ट के अनुसार, आमिर की नेट वर्थ लगभग 210 मिलियन डॉलर है। भारतीय मुद्रा में आमिर के पास 1562 करोड़ रुपये की संपत्ति है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार