Shah on Next PM : गरीब परिवार का तमिल बने भारत का अगला पीएम-अमित शाह

AMIT-SHAH (3)

चेन्नई,एनएआई : तमिलनाडु के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस-द्रमुक गठबंधन पर जमकर निशाना साधा है। अमित शाह ने कहा कि केंद्र सरकार ने सत्ता में रहते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का मान सम्मान बढ़ाया है, लेकिन इन दोनों दलों ने तमिलनाडु के विकास को रोकने का कार्य किया है ।

कांग्रेस और डीएमके को घेरा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दक्षिण में भाजपा को लगातार मिल रही हार को देखते हुए तमिल पीएम की वकालत कर बड़ा दांव खेला है। जबकि , 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर बीते दिन शाह ने बंद कमरे में पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक किया। सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में अमित शाह ने कहा कि एक गरीब परिवार के तमिल को भारत का प्रधानमंत्री बनना चाहिए।

द्रमुक (डीएमके) और उसके दिवंगत मुखिया एम. करुणानिधि पर व्यंग्य करते हुए अमित शाह ने कहा कि तमिलनाडु के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं जैसे के. कामराज और जी.के. मूपनार में प्रधानमंत्री बनने की क्षमता थी, लेकिन करुणानिधि ने उनकी संभावनाओं को ख़त्म कर दिया।

गृह मंत्री ने क्यों खेला ये दांव
अमित शाह द्वारा तमिल प्रधानमंत्री के आह्वान को डीएमके को घेरने के कदम के रूप में देखा जा रहा है , जबकि डीएमके ने विगत ही में कहा था कि वह तमिलनाडु से सभी 39 लोकसभा सीटें जीतेगी और साथ ही पुडुचेरी पर भी जीत लेगी । ‘तमिल प्रधानमंत्री’ की टिप्पणी भाजपा की तमिलनाडु में पकड़ मजबूत करने के रूप में भी देखी जा रही है।

कांग्रेस और DMK 2G, 3G और 4G पार्टियां
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन पर हमला करते हुएअमित शाह ने दावा किया कि डीएमके के संरक्षक एम करुणानिधि के परिवार की तीन पीढ़ियां भ्रष्टाचार में लिप्त हैं।

शाह ने कहा- “कांग्रेस और DMK 2G, 3G और 4G पार्टियां हैं। मैं 2G घोटाले के बारे में बात नहीं कर रहा हूं… यहां 2G का मतलब 2 पीढ़ियों, 3G का मतलब 3 पीढ़ियों, 4G का मतलब 4 पीढ़ियों से है। मुरासोली मारन परिवार 2G हैं, क्योंकि उनकी 2 पीढ़ियों ने भ्रष्टाचार किया। करुणानिधि परिवार 3G है, क्योंकि तीन 3 पीढ़ियां भ्रष्टाचार में सम्मिलित थीं। गांधी परिवार 4G है, जिसमें राहुल गांधी चौथी पीढ़ी का प्रतिनिधित्व करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार